25 वर्षों बाद भाजपा के हाथों से गई उपप्रधान की कुर्सी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 23 Sep, 2017 12:19 PM

25 years later  the chair of the sub head of the bjp

स्थानीय नगर कौंसिल में आज नगर कौंसिल के उपप्रधान का चुनाव हुआ, जिसमें कांग्रेस हिमायती बागी गुट ने शानदार जीत प्राप्त की। उल्लेखनीय है कि 25 वर्षों से नगर कौंसिल के उपप्रधान के पद पर भाजपा ही विराजमान थी व 25 साल बाद उपप्रधान की जीत कांग्रेस ने...

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): स्थानीय नगर कौंसिल में आज नगर कौंसिल के उपप्रधान का चुनाव हुआ, जिसमें कांग्रेस हिमायती बागी गुट ने शानदार जीत प्राप्त की। उल्लेखनीय है कि 25 वर्षों से नगर कौंसिल के उपप्रधान के पद पर भाजपा ही विराजमान थी व 25 साल बाद उपप्रधान की जीत कांग्रेस ने प्राप्त की है, जबकि अकाली-भाजपा की हिमायत प्राप्त उम्मीदवार को हार मिली। इस दौरान भले ही अकाली दल द्वारा चुनावी मौके पर दलित कार्ड खेलने की कोशिश की गई परंतु वह भी काम न आया।


नगर कौंसिल की  बैठक दौरान अकाली विधायक कंवरजीत सिंह रोजी बरकंदी सहित 29 पार्षद पहुंचे। डी.सी. सुमित जारंगल द्वारा बैठक के लिए कन्वीनर लगाए गए तहसीलदार इकबाल सिंह की अध्यक्षता में बैठक की शुरूआत हुई। इस दौरान कमिश्रर गोपाल सिंह, कार्यसाधक अधिकारी रजनीश कुमार भी विशेष तौर पर पहुंचे।

अकाली विधायक ने की वोटिंग की मांग

बैठक के कन्वीनर इकबाल सिंह ने जैसे ही चुनाव बैठक का सिलसिला शुरू किया तो उन्होंने उम्मीदवार पेश करने को कहा। सबसे पहले अकाली पार्षद सुभाष काली खुंगर के वार्ड नं.-9 से कांग्रेस के पार्षद यादविंद्र यादू का नाम पेश किया गया। इस उपरांत भाजपा पार्षद सतपाल पठेला ने भाजपा पार्षद रूसिंद्र बत्तरा का नाम पेश किया। इस दौरान ही अकाली पार्षद परमिंद्र सिंह पाशा ने दलित कार्ड खेलते बागी खेमे में भाजपा पार्षद सिमरजीत कौर का नाम पेश कर दिया परंतु माहौल तब गर्मा गया जब सिमरजीत कौर ने खुद कह दिया कि मैं उम्मीदवार ही नहीं हूं।

 इस उपरांत जब एक्ट के अनुसार तहसीलदार इकबाल सिंह ने उम्मीदवारों को हिमायत में हाथ खड़े करने के लिए कहा तो विधायक रोजी बरकंदी ने कहा कि वोटिंग करवाई जाए और तहसीलदार ने एक्ट में हाथ खड़े करने के प्रावधान के बारे में बताया तो बैठक में वोटिंग के लिए शोर मचा रहे अकाली-भाजपा पार्षद चुप कर गए। हाथ खड़े करके  हुई वोटिंग दौरान कांग्रेस के पार्षद यादविंद्र सिंह यादू को 19 वोट मिली, जबकि भाजपा पार्षद को महज 10 वोट ही मिले। इस तरह यादविंद्र सिंह यादू इस दौरान उपप्रधान चुने गए। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस पार्षद यादविंद्र यादू ने अपने कौंसिल चुनाव में नजदीकी उम्मीदवार हरदीप सिंह तब्बी को वार्ड नं.-9 से महज 1 वोट से हराया था। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!