Subscribe Now!

वीजा लगने के बाद भी 171 हिन्दू यात्रियों को पाक नहीं जाने दिया गया

  • वीजा लगने के बाद भी 171 हिन्दू यात्रियों को पाक नहीं जाने दिया गया
You Are HerePunjab
Thursday, February 15, 2018-9:19 AM

अमृतसर (कक्कड़): पाकिस्तान के प्रसिद्ध कटासराज मंदिर में जहां इस बार शिवरात्रि फीकी रही, वहीं दूसरी ओर इस बार कटासराज जाने वाले यात्रियों को भारत सरकार की ओर से वीजा लगने के बाद माहौल खराब होने का बहाना बनाकर पाक नहीं जाने दिया गया और 171 हिन्दू तीर्थ यात्रियों के जत्थे को वहां जाने से रोक लिया गया। 

 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवरात्रि के उपलक्ष्य में कटासराज मंदिर में पूरी तैयारियां कर ली गई थीं और कटासराज के स्कूलों में 13 से 15 फरवरी 3 दिन की छुट्टी घोषित कर दी गई थी व सुरक्षा के भी पूरे प्रबंध कर लिए गए थे। सूत्रों से पता चला है कि पाक के ई.टी.बी.पी. के एडिशनल सचिव फरा अब्बाज अहमद ने भी इस संबंधी निंदा की है जिन्होंने हिन्दू तीर्थ यात्रियों की सुविधा हेतु सभी प्रबंध कर लिए थे और उन्होंने सरहद पार के मीडिया कर्मियों को पास भी जारी कर दिए थे। मूर्तियों की स्थापना भी कर दी थी तथा भारत से जाने वाले हिन्दू यात्रियों के लिए लंगर व रहने की व्यवस्था भी कर दी थी लेकिन भारत सरकार द्वारा पाक के माहौल को लेकर व हिन्दू यात्रियों की सुरक्षा को लेकर जत्थे को रोक देने से दोनों देशों के हिन्दू समुदाय में रोष पाया जा रहा है। 

 

सूत्रों से पता चला है कि कुछ दिन पहले पाक से आने वाले मुस्लिम समुदाय के जत्थे, जो अजमेर शरीफ जाना चाहते थे उसे भी वीजा लगने के बाद माहौल खराब कहकर आने नहीं दिया गया और इससे पहले भी भारत सरकार द्वारा विगत वर्ष 2017 में पाक जाने वाले सिख धर्म के 2 जत्थों को वीजा लगने के बाद भी रोक लिया गया था। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन