You are hereEditor Picks नन्हीं परी बनी धोनी के लिए Lucky
1 of 4Next
- views Monday, February 23, 2015-4:41 PM

नई दिल्लीः कहते हैं न कि घर में अाई लक्ष्मी शुभ मानी जाती है शायद इसलिए क्रिकेटर महेन्द्र सिंह धोनी के घर लक्ष्मी के रूप में अाई नन्हीं परी उनके लिए सौभाग्य बन कर अाई है। टीम इंडिया की पहले पाक तथा अब साउथ अफ्रीका की टीम पर जीत हासिल करना इसकी सबसे बड़ी उदहारण है। 

 

अगर देखा जाए तो  वर्ल्ड कप से पहले एडिलेड में अपना पहला अभ्यास मैच खेलने मैदान में उतरी भारतीय टीम को शुरुआत में ही निराशा हाथ लगी थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच में ही भारत को 106 रनों से हरा दिया था। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने 372 रनों का लक्ष्य रखा था। इस दौरान ईशांत शर्मा की जगह टीम में लिए गए मोहित शर्मा ने 6 ओवर में 62 रन दिए और सबसे महंगे साबित हुए। हालांकि उन्होंने 2 विकेट भी झटके। उमेश यादव को छोड़कर सभी भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई हुई थी। 

 

उधर, ब्रिसबेन में ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने गाबा मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भारत को चार विकेट से हरा दिया था। इसके साथ मेजबान टीम ने चार मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 224 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया के सामने 128 रनों का लक्ष्य रखा था। जवाब में खेलने उतरी मेजबान टीम ने 23.1 ओवरों में छह विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली थी। हार के बाद भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के तालमेल की कमी की बात कही थी। अब देखना ये है कि ये नन्हीं परी धोनी को वर्ल्ड कप का ताज दिला पाएगी। 

Edited by:Sonia Goswami

Punjab Video News


खास खबरें