संसद में दलित कांड पर जमकर बरसी हरसिमरत बादल

Edited By Updated: 15 Dec, 2015 04:04 PM

harsimrat kaur badal accuses congress s of playing vote bank politics over dalit s murder

पंजाब में दलितों पर कथित अत्याचार को लेकर लोकसभा में विपक्ष ने आज फिर भारी हंगामा किया।

नर्इ दिल्लीः पंजाब के अबोहर में घटे हत्याकांड की गूंद संसद तक पुहंच गई जिसको लेकर विपक्ष ने भारी हंगामा किया।   
 
कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  मामला उठाते हुए कहा कि पंजाब में दलितों और महिलाओं के विरुद्ध अत्याचार की घटनाएं तेजी से बढ़ी हैं। उन्होंने राष्ट्रीय आपराधिक रिकॉर्ड ब्यूरों (एनसीआरबी) के आंकड़ों का हवाला देते हुए कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार के 18 माह के कार्यकाल में प्रति मिनट 18 दलितों के खिलाफ आपराधिक घटनाएं हो रही हैं।  
 
केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने जब  सिंधिया की बात का जबाव देना चाहा तो  कांग्रेस ने  नारेबाजी शुरु कर दी जिससे नाराज हरसिमरत ने कहा कि कांग्रेस रोज-रोज नेशनल हेराल्ड सहित विभिन्न काले कारनामों को छुपाने के लिए सदन की कार्रवाई बाधित करती है,कांग्रेस सत्ता वाले राज्यों में हर दिन नए-नए मामले सामने अाते हैं लेकिन अाज अबोहर में हुए कांड पर विरोध कर रही है । हरसिमरत ने कहा कि वहां दो पक्ष भिड़ें जिसमें से एक सिख तो दूसरा दलित था तो यहां सिखों अौर दलितों का तो कोई सवाल ही नहीं उठता।
उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस दलितों और अल्पसंख्यकों के नाम पर राजनीतिक रोटियां सेकने की कोशिश कर रही है।
 
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को केवल उक्त घटना में दलित के शिकार होने की ही चिंता सता रही है, जबकि इस घटना में एक सिख भी मारा गया है। उसकी इसे कोई चिंता नहीं है।  उन्होंने सदन में कांग्रेस के उपनेता पर पंजाब में खालिस्तान समर्थित गतिविधियों को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि पार्टी ने अपने उपनेता को क्यों नहीं बर्खास्त किया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!