श्री मुक्तसर साहिब सीट: रेलवे ओवरब्रिज का फिलहाल नजर आता है सिर्फ नींव पत्थर, नहीं शुरू हुए कार्य

Edited By Updated: 28 Dec, 2016 12:31 PM

sri muktsar sahib seat

श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की चरण स्पर्श प्राप्त एतिहासिक धरती चर्चित विधानसभा क्षेत्र श्री मुक्तसर साहिब जिसे कि अब जिला होने का सम्मान प्राप्त है

श्री गुरु गोबिंद सिंह जी की चरण स्पर्श प्राप्त एतिहासिक धरती चर्चित विधानसभा क्षेत्र श्री मुक्तसर साहिब जिसे कि अब जिला होने का सम्मान प्राप्त है और पंजाब की राजनीतिक में श्री मुक्तसर साहिब जिले की हमेशा विशेष देन है, जहां पहले कांग्रेेस द्वारा हरचरण सिंह बराड़ श्री मुक्तसर साहिब जिले से संबंधित थे, वहीं अब मौजूदा मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का संबंध भी श्री मुक्तसर साहिब जिले से ही है। भले ही शिरोमणि अकाली दल के नेताओं द्वारा यह दावे किये जा रहे हैं कि क्षेत्र श्री मुक्तसर साहिब के विकास के लिए व विशेषकर शहर की नुहार बदलने के लिए करोड़ों रुपए लाए गए हैं, परंतु वास्तिकता में आया यह पैसा कहीं लगा नजर नहीं आ रहा व शहर का अधिकत्तर भाग आज भी खोदा हुआ है।

मुख्य मुुद्दा
-श्री मुक्तसर साहिब के मुख्य मुद्दे मे रेेलवे फाटक नं. 30 पर रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण
-बुढा गुर्जर रोड फाटक पर अंडरब्रिज का निर्माण
-श्री दरबार साहिब के गेट नं. 6 व 7 पर सीवरेज डालने के उपरांत साफ सड़कों, शहर में सीवरेज व जल सप्लाई सिस्टम का बीच में लटक रहा कार्य पूरा हो।

हमेशा विरोधी पक्ष का हिस्सा रहा मुक्तसर का विधायक
विधानसभा क्षेत्र श्री मुक्तसर साहिब का विधायक ज्यादा समय पंजाब विधानसभा में विरोधी पक्ष का हिस्सा भी रहा है। बहुत बार जिस पार्टी का उम्मीदवार यहां से जीत कर जाता है, उस पार्टी की सरकार होंद में नहीं आई, जिस कारण विरोधी गुट में ज्यादा समय श्री मुक्तसर साहिब के विधायक की सीट पक्की रही है। इस कारण भी शहर विकास पक्ष से पहले से काफी पिछड़ा भी रहा।

लोगों की प्रतिक्रिया
क्षेत्र से हो रहा है भेेदभाव: करन कौर बराड़
कांग्रेसी  विधायक करन कौर  बराड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल पूरे पंजाब के मुख्यमंत्री हैं  लेकिन श्री मुक्तसर साहिब क्षेत्र से कांग्रेस का उम्मीदवार विजेता रहता है, इसलिए श्री मुक्तसर  साहिब के लोगों से भेदभाव किया जाता है, यहां विकास कार्यों में जो ढील अपनाई जा रही है, वहीं लोगों क सामने ही है।

रेलवेे ओवरब्रिज  का जल्द शुरू होगा निर्माण: रोजी बरकंदी
हम ने बिना किसी भेदभाव के क्षेत्र का विकास करवाया है, गत कांग्रेस सरकारों दौरान हलके में विकास पर इतना पैसा कभी नहीं खर्च किया होगा जितना शिरोमणि अकाली दल-भाजपा गठजोड़ की सरकार दौरान लगाया गया है। यहां एकमात्र मुद्दा विकास ही है और लोग सरकार द्वारा किये कार्यों की कदर करते हुए शिरोमणि अकाली दल के साथ खड़े हैं। उन्होंने कहा कि रेलवे ओवरब्रिज की सभी बांधाएं खत्म हो गए हैं और टैंडर लग चुका है व जल्द ही रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण शुरू हो जाएगा।

शहर में बने एक अंडरब्रिज: गोयल
समाज सेवी शाम लाल गोयल ने कहा कि इस सरकार दौरान शहर के जलालाबाद रोड स्थित फाटक पर रेलवे ओवरब्रिज की बड़ी मांग पूरी हुई है और इसके टैंडर भी लगकर जल्द ही इसका कार्य शुरू हो रहा है। उन्होंनेे कहा कि शहर के विस्तार को देखते हुए व ट्रैफिक समस्या को देखते हुए बुढा गुर्जर रोड फाटक पर भी अंडरब्रिज बनाया जाए।

रेलवे ओवरब्रिज का जल्द शुरू हो निर्माण: देसराज तनेजा
विभिन्न संस्थाओं से जुड़े देसराज तनेजा ने कहा कि भले ही राज्य के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने 28 फरवरी 2014 को रेलवे ओवरब्रिज का नींव पत्थर रखा था, इसकेे बाद अब रेलवे ओवरब्रिज की तकनीकी खामियों भी दूर हो गई हैं व टैंडर भी लग गया है, परंतु जब तक रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण शुरू नहीं होता, तब तक लोगों में इस संबंधी विश्वास नहीं होता। रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण होने से ही शहर को ट्रेैफिक समस्या से निजात मिलेगी।

शहर के विकास की नई बनी तरतीब: सतिंदरपाल सिंह
शहर में विकास कार्यों के लिए भले ही पैसा लग रहा है, परन्तु यह कार्य तरतीब के अनुसार नहीं हो रहे। शहर के आसपास वाले मार्ग एक साथ ही खोद दिए गए, जिस कारण आम लोगों को काफी परेेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। शहर के एतिहासिक श्री दरबार साहिब के आसपास को भी अभी तक नहीं संवारा गया तथा विकास कार्यों पर लगाया जा रहा पैसा बेतरतीबे ढंग से लगने के कारण सुविधाओं की जगह परेशानी का कारण बन रहा है।

 

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!