धर्म प्रचार छोड़ आपस में उलझे बाबा धुम्मा और रणजीत सिंह ढडरियां वाला

Edited By Updated: 29 May, 2016 12:44 PM

leave missionary intertwining dhumma baba ranjit singh dderian

संत बाबा रणजीत सिंह ढडरियां वालों पर कातिलाना हमले में बाबा भूपिंद्र सिंह की मौत हो गई थी। अब दमदमी टकसाल की तरफ से खोले गए...

पटियाला/रखड़ा (राणा): संत बाबा रणजीत सिंह ढडरियां वालों पर कातिलाना हमले में बाबा भूपिंद्र सिंह की मौत हो गई थी।  अब दमदमी टकसाल की तरफ से खोले गए स्कूल के विद्यार्थियों की तरफ से संत ढडरियां वालों पर किए गए हमले की घटना को कबूलने से दमदमी टकसाल के प्रमुख बाबा हरनाम सिंह धुम्मा और संत ढडरियां वाले आमने-सामने हो गए हैं।

श्री अकाल तख्त की तरफ से दोनों को बयानबाजी करने से गुरेज करने को कहा गया था परन्तु मामला ठंडा न होने की सूरत में पंजाब के उप-मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने सीधे तौर पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान जत्थेदार अवतार सिंह मक्कड़ को इस मामले में दखल देने को कहा है । दिन प्रतिदिन बढ़ रही टकराव की स्थिति को लेकर प्रदेश और देश-विदेश में गुरबाणी के प्रचार को ब्रेक लग कर रह गई है। दोनों का टकराव होने के आसार बढ़ते जा रहे हैं जोकि सिखी को नुक्सान पहुंचाने की कोई साजिश का नतीजा लग रहे हैं।

संत ढडरियां वालों ने 30 मई को संगत की तरफ से प्रदेश भर में डिप्टी कमिश्नरों को मांग-पत्र देने के लिए कहा है ताकि आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सके। संत बाबा रणजीत सिंह ढडरियां वालों पर हुए कातिलाना हमले में हुई बाबा भूपिंद्र सिंह खासी कलां वालों की मौत पर संत ढडरियां वालों के साथ दुख व्यक्त करने गुरुद्वारा परमेश्वर द्वार साहब पहुंचे शहीद भाई दर्शन सिंह फेरूमान शिरोमणि अकाली दल भारतीय के प्रधान महंत जसवीर सिंह ने संत ढडरियां वालों को समर्थन देने का ऐलान करते हुए इस कातिलाना हमले की सी.बी.आई. से जांच करवाने की केंद्र सरकार से अपील की है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!