पठानकोट हमला; आंतकियों को लेकर हुआ चौंकाने वाला खुलासा

Edited By Updated: 21 Jan, 2016 10:57 AM

pathankot attack nia the forensic team interpol

पठानकोट एयरफोर्स बेस पर हुए आतंकी अटैक को लेकर नया खुलासा हुआ है। एन.आई.ए. के अनुसार एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकियों में से 2 इनसाइडर (एयरबेस के अंदर वाले) हो सकते हैं।

नई दिल्ली: पठानकोट एयरफोर्स बेस पर हुए आतंकी अटैक को लेकर नया खुलासा हुआ है। एन.आई.ए. के अनुसार एयरबेस पर हमला करने वाले आतंकियों में से 2 इनसाइडर (एयरबेस के अंदर वाले) हो सकते हैं। हालांकि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एन.आई.ए. के अफसरों ने उनकी पहचान सार्वजनिक नहीं की है। एन.आई.ए. हमले की जांच के लिए आतंकियों के सैलफोन तथा उनसे की गई कॉल्स की डिटेल खंगाल रही है।
 
फॉरैंसिक टीम इनकी जांच कर रही है। अगले हफ्ते तक इसकी रिपोर्ट आने की संभावना है। इसके बाद ही हमले में किसी इनसाइडर का हाथ होने की आशंका की पुष्टि हो सकेगी। उल्लेखनीय है कि सरकार ने पठानकोट हमले में 6 आतंकियों के शामिल होने की बात कही थी परन्तु उनमें से सिर्फ  4 की ही पहचान जाहिर की गई थी जो पंजाब से सटे पाकिस्तान बॉर्डर से दाखिल हुए थे।
 
अगर हमले के बाद का घटनाक्रम देखा जाए तो शक और गहरा जाता है क्योंकि घटनास्थल से 4 ए.के.-47 राइफलें भी बरामद हुई थीं। इसके अलावा इंटरपोल ने केवल 4 आतंकियों के लिए ही ब्लैक कॉर्नर नोटिस जारी किया है। सेना ने भी एयरबेस में केवल 4 आतंकियों के घुसने की बात कही थी। 
 
एन.आई.ए. टीम हमले के समय वहां मौजूद सभी जवानों तथा स्थानीय निवासियों की जांच कर रही है। माना जा रहा है कि उस दौरान वहां लगभग 3500 लोग मौजूद थे जिनमें इम्प्लाइज के फैमिली मैंबर्स भी थे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!