हज सब्सिडी बंद करना गरीबों को उनके रब से दूर करने का प्रयास : धर्मसोत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Jan, 2018 04:39 PM

tributes paid to thikriwala on his 83rd martyrdomn day

हज की सब्सिडी बंद करना गरीबों को उनके रब से दूर करना है। यह बात कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने रेस्ट हाऊस बरनाला में पत्रकारों से बातचीत में कही।

बरनालाः हज की सब्सिडी बंद करना गरीबों को उनके रब से दूर करना है। यह बात कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत ने रेस्ट हाऊस बरनाला में पत्रकारों से बातचीत में कही। वह अमर शहीद सेवा सिंह ठीकरीवाला की बरसी समागम में यहां पहुंचे थे। अमर शहीद सेवा सिंह ठीकरीवाला ने लोगों के हितों खातिर आजादी की लड़ाई लड़ी और हुकूमत आगे न झुकते हुए अपना जीवन आम लोगों के लिए कुर्बान कर दिया। उन्होंने कैप्टन सरकार की प्राप्तियों बारे जिक्र करते हुए कहा कि कैप्टन सरकार ने किसानों के  कर्जे माफ करने के लिए 9 हजार करोड़ रुपए की पहली किस्त जारी कर दी है।

 

उन्होंने कहा कि चाहे केंद्र सरकार पंजाब का जी.एस.टी. का 7 हजार करोड़ रुपए रोक कर बैठी है पर हम फिर भी अपने किए वायदे पूरे कर रहे हैं। इस वर्ष के अंदर-अंदर 1 लाख नौजवानों को नौकरियां दी जाएंगी। कांग्रेसी मंत्री राणा गुरजीत सिंह ने नैतिकता के आधार पर अपना इस्तीफा दे दिया है जबकि बादल सरकार समय बादल सरकार की बिक्रमजीत सिंह मजीठिया से इस्तीफा मांगने की हिम्मत तक नही पड़ी थी। 

 

उन्होंने कहा कि अगर ‘आप’ में नैतिकता है तो वह सुखपाल सिंह खैहरा से भी इस्तीफा ले। इस मौके उन्होंने गांव ठीकरीवाल के साथ-साथ बरनाला जिले के विकास संबंधी काफी समय से लटकती मांगें जल्द पूरी करवाने का भी भरोसा दिया। 
इस उपरांत पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए साधू सिंह धर्मसोत ने कहा कि कांग्र्रेस पार्टी मालवा में कभी कमजोर नही हुई, अब आने वाले एम.पी. चुनावों में स्पष्ट हो जाएगा कि मालवा में बहुमत कौन सी पार्टी के साथ है। 
जब राजिंद्र कौर भट्ठल से संगरूर लोकसभा हलके से चुनाव लडऩे संबंधी पूछा गया तो उन्होंने कहा कि पार्टी अगर मुझे लोकसभा चुनाव लडऩे का आदेश देगी तो मैं खुशी से चुनाव लडऩे हेतु तैयार हूं। 

 

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हज यात्रा पर सब्सिडी बंद करके गरीबों को अपने रब से दूर करने का प्रयास किया है, जबकि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के नेतृत्व में श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के प्रकाश उत्सव के अवसर पर प्रदेश से रेलगाड़ियां व बसें श्री पटना साहिब भेजी गई थी, ताकि श्रद्धालु गुरु को नमन कर सकें। उन्होंने कहा कि जब पहले से सब्सिडी दी जा रही थी तो इसे बंद करना गलत हैं। मंत्री ने कहा कि वन विभाग की 31000 एकड़ जमीन पर प्रदेश के बड़े अमीर लोगों ने अवैध कब्जे कर रखे है व विभिन्न कोर्ट में 21000 केस चल रहे है, जिन्हें जल्द ही खाली करवा लिया जाएगा। 10000 एकड़ जमीन को वह अप्रैल तक खाली करवा लेंगे जिसकी प्रक्रिया करीब मुकम्मल हो चुकी हैं। प्रदेश सरकार की एक एक इंच जमीन को अवैध कब्जे से मुक्त करवाया जाएगा।  


 

कांग्रेस देशभक्तों वाली पार्टीःभट्ठल
जब भी शहीदों को अनदेखा किया गया आने वाली कौमें कमजोर हो गईं। कांग्रेस देशभक्तों वाली पार्टी है जो कभी भी अपने गुरुओं को नहीं भूली। उक्त विचार पूर्व मुख्यमंत्री बीबी राजिंद्र कौर भट्ठल ने अमर शहीद सेवा सिंह ठीकरीवाला की बरसी समागम मौके गांव ठीकरीवाल में संबोधित करते हुए प्रकट किए। उन्होंने कहा कि शहीद सेवा सिंह ठीकरीवाला जैसे महान शहीदों की कुर्बानी द्वारा ही आज पंजाब अमन,शांति व खुशहाली की तरफ बढ़ रहा है। इस मौके उन्होंने कहा कि विरोधी पार्टी के नुमाइंदों द्वारा सरकार से हर रोज विकास कार्यों का हिसाब मांगा जा रहा है जबकि कांग्रेस सरकार द्वारा पंजाब की बागडोर संभाले अभी कुछ ही समय हुआ है।  


हलका महल कलां के कांग्रेसियों ने बीबी घनौरी विरुद्ध मोर्चा खोला


हलका महल कलां के कांग्रेसी नेताओं ने पूर्व कांग्रेसी विधायक व हलका इंचार्ज बीबी हरचंद कौर घनौरी के विरुद्ध मोर्चा खोलते हुए  कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को एक ज्ञापन सौंपा। अमर शहीद सेवा सिंह ठीकरीवाला की बरसी पर श्रद्धांजलि भेंट करने पहुंचे कैबिनेट मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को मिलने के लिए गांव चीमा के टकसाली कांग्रेसी निरंजन सिंह व उसके साथियों को काफी जद्दोजहद करनी पड़ी व फिर सड़क पर ही मंत्री के काफिले को रोककर ज्ञापन सौंपा गया।
 ज्ञापन द्वारा कहा गया है कि बीबी घनौरी की ओर से हलका महल कलां के जुझारू कांग्रेसी वर्करों की अनदेखी कर अकाली दल व आम आदमी पार्टी के वर्करों को आगे लाकर कांग्रेसी वर्करों पर झूठे केस दर्ज करवाए जा रहे हैं। यदि हलका महल कलां की ओर हाईकमान ने ध्यान न दिया तो आने वाले पंचायती व लोकसभा चुनावों दौरान पार्टी को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। ज्ञापन देने वालों में निरंजन सिंह चीमा के अतिरिक्त  सिकंदर सिंह चीमा व दर्जन के करीब नेता शामिल थे। 

 

क्या कहती हैं बीबी घनौरी 
दूसरी ओर पूर्व विधायक बीबी हरचंद कौर घनौरी ने सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए कहा कि सरकार ने सभी को पंचायती जमीन से अवैध कब्जे हटवाने के लिए कहा है। मेरी ओर से ये अवैध कब्जे ही हटवाए गए हैं। जिस कारण ये लोग मुझ पर ऐसे घटिया आरोप लगा रहे हैं। प्रशासन के बार-बार कहने पर भी जब अवैध कब्जे नहीं हटाए गए तो पुलिस प्रशासन ने केस दर्ज किया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि उनका इस केस से कोई संबंध नहीं। इस मौके पर बीबी घनौरी के साथ गांव चीमा के सरपंच व पंच भी उपस्थित थे जिन्होंने बीबी की बात की तस्दीक की कि अवैध कब्जों के कारण ही केस दर्ज किए गए हैं। 


 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!