नारदा स्टिंग मामले में दीदी की बड़ी मुश्किलें, CBI ने 12 नेताओं पर किया मामला दर्ज

  • नारदा स्टिंग मामले में दीदी की बड़ी मुश्किलें, CBI ने 12 नेताओं पर किया मामला दर्ज
You Are HereNational
Tuesday, April 18, 2017-1:54 AM

नई दिल्ली/कोलकाता: नारदा स्टिंग प्रकरण में कथित आपराधिक साजिश और भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने तृणमूल कांग्रेस के 12 नेताआें पर मामला दर्ज किया है जिस पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इसे ‘राजनीतिक खेल’ बताया। इस सूची में तृणमूल कंागे्रस के दिग्गजों के नाम हैं और एक आईपीएस अधिकारी का नाम भी है। पश्चिम बंगाल में 2016 में हुए विधानसभा चुनावों से पहले विभिन्न समाचार चैनलों पर नारदा स्टिंग के टेप प्रसारित किए गए थे जिनमें भविष्य में फायदा पहुंचाने के एवज में तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेताआें को कथित तौर पर लोगों से पैसे लेते हुए देखा गया। 


नारदान्यूज डॉट कॉम पोर्टल ने टेप प्रसारित किए थे जिसके बाद भाजपा ने चुनावों के दौरान ममता बनर्जी सरकार पर तीखा हमला बोला था। इस मामले से सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस को गहरा झटका लगा था लेकिन वह फिर भी दोबारा चुनाव में जीतकर सत्ता पर काबिज हुई। सीबीआई ने राज्यसभा सदस्य मुकुल रॉय और लोकसभा सांसदों सौगत राय, सुल्तान अहमद, काकोली घोष दस्तीदार, अपरूपा पोद्दार और प्रसून बनर्जी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। प्राथमिकी में पश्चिम बंगाल के शहरी विकास मंत्री फिरहाद हाकिम, परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी, पर्यावरण मंत्री शोभन चटर्जी और पंचायती राज तथा ग्रामीण विकास मंत्री सुब्रत मुखर्जी के भी नाम हैं। 


सीबीआई ने कथित अपराध में पूर्व मंत्री मदन मित्रा, विधायक इकबाल अहमद और आईपीएस अधिकारी सैयद मुस्तफा हुसैन मिर्जा को भी आरोपी बनाया है। विभिन्न मुद्दों पर मोदी सरकार से अकसर टक्कर लेने वाली ममता बनर्जी ने तृणमूल नेताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होने को ‘राजनीतिक खेल’ बताया है और कहा कि ‘‘हम राजनीतिक लड़ाई लड़ेंगे।’’


 

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You