रेत की नीलामी में खलबली,50 करोड़ में लगी बोली

  • रेत की नीलामी में खलबली,50 करोड़ में लगी बोली
You Are HereNational
Saturday, May 20, 2017-2:58 PM

 फाजिल्का (नागपाल, सेतिया): फाजिल्का में रेत के खदान की हो रही नीलामी में शनिवार को उस समय खलबली  मच गई जब एक व्यक्ति ने फाजिल्का की राणा -1 खदान की बोली 5 से सीधी 50 करोड़ रुपए लगा दी जबकि राणा -2 नामक खदान की बोली 45.56 करोड़ रुपए लगाई गई है। 

 

इस बोली के बाद रेत कारोबारियों में चर्चा का विषय पैदा हो गया है। विभाग मुताबिक राणा -1 की 50 करोड़ रुपए की बोली लगाने वाले शख्स का नाम राकेश कुमार है जबकि राणा -2 की सनोज कुमार नामक शख्स ने 45.56 करोड़ रुपए की बोली लगाई  है हालांकि फाजिल्का की पाच खदानों में से हंसता कला खदान की 4.53 करोड़ रुपए, सुखेरा बोदला की 8.12 करोड़ रुपए जबकि प्रसिद्धि नगर के खदान की 15 करोड़ रुपए तक बोली लगाई गई है। 

 

इसके बाद सवाल यह खड़ा होता है कि इतना महंगा रेत आखिर बिकेगा कहां और कैसे या फिर बोली लगाने के पीछे भी कोई राज हो सकता है। अब विभाग का कहना है कि इतनी महंगी बोली लगाने वाले लोगोंं की पहचान और वैरीफिकेशन की जा रही है कि आखिरकार इतनी महंगी बोली लगाई किस ने है। 

 

बताने योग्य है कि पिछली अकाली -भाजपा सरकार दौरान कभी भी करोड़ों रुपए में बोली नहीं लगी थी। पिछली बार सरकार की तरफ से गड्ढे का रेट 4 रुपए 85 पैसे सकेयर फुट तय कर दिया गया था। अब जिस खदान की बोली 50 करोड़ लगी है वह दो एकड़ का है। आम लोगों को उम्मीद थी कि इस बार की नीलामी के बाद रेत के भाव में कमी आएगी और रेत की ट्राली सस्ती मिलेगी परन्तु अब लगी बोली के बाद इस तरह लग रहा है कि रेत के भाव ओर भी अधिक हो सकते हैं। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!