सिख फार जस्टिस से जुड़े हैं फूलका, इसलिए रैफरैंडम 2020 पर चुप है ‘आप’: जोशी

  • सिख फार जस्टिस से जुड़े हैं फूलका, इसलिए रैफरैंडम 2020 पर चुप है ‘आप’: जोशी
You Are HereNational
Monday, July 10, 2017-8:53 AM

चंडीगढ़ (ब्यूरो): पंजाब भाजपा के सचिव विनीत जोशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी (आप) के नेता एच.एस. फूलका सिख फार जस्टिस (एस.एफ.जे.) से जुड़े हुए हैं, उसके कार्यकत्र्ता व नेता हैं शायद इसी कारण ‘आप’ जनमत संग्रह 2020 होॄडग्स के मामले पर  चुप्पी साधे बैठी है। उन्होंने कहा कि छोटे-छोटे मुद्दों पर पत्रकारवार्ता कर टिप्पणी करने के लिए जानी जाने वाली आम आदमी पार्टी ने रैफरैंडम 2020 का विरोध करते हुए कोई प्रैस नोट तक भी जारी नहीं किया। 


जोशी ने कहा, ‘‘इससे लगता है कि ‘आप’ देश को तोडऩे वाले, धार्मिक सद्भावना खराब करने वाले और पंजाब में भाईचारे को तोडऩे वाले रैफरैंडम 2020 अभियान पर चुप रह कर उसके साथ खड़ी है।’’ उन्होंने कहा कि एस.एफ.जे. की वैबसाइट स्पष्ट दिखाती है कि ‘आप’ के विधायक दल के नेता एच.एस. फूलका व नेता प्रवक्ता नवकीरन सिंह उसके साथ जुड़े हैं। ये दोनों एस.एफ.जे. द्वारा बनाई गई कमेटियों के सदस्य भी रह चुके हैं।


उन्होंने ‘आप’ के नेताओं से प्रश्न पूछा कि उनका संबंध उन व्यक्तियों या संस्थाओं से क्यों जुड़ता है जो कि पंजाब को तोडऩा चाहती हैं, धार्मिक सद्भावना खराब करना चाहती हैं तथा वे कहीं न कही देश विरोधी हैं। जोशी ने तर्क दिया कि जुलाई, 2015 में ‘आप’ के नेता सिख कट्टरपंथियों द्वारा किए आंदोलन के साथ जा खड़े हुए तथा उग्रवादियों की समय से पहले रिहाई का समर्थन करते हुए दिखे हैं, उसको ‘आप’ के पटियाला से सांसद धर्मवीर गांधी एक खतरनाक खेल बता चुके हैं।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You