भगवंत मान पर हरसिमरत की चुटकी,बोलीं फुदकने वाला मान’ नजर नहीं आता

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Jun, 2017 06:07 PM

harsimrat kaur badal rejects dr swaminathan report

केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने  कहा कि फिलहाल डा.स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने की जरूरत नहीं है

भटिंडा (विजय): केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने  कहा कि फिलहाल डा.स्वामीनाथन रिपोर्ट को लागू करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इससे पहले किसानों को खेती व उनके जीवन के लिए अनेकों बुनियादी सुविधाएं देने की जरूरत है। इसके लिए न केवल बादल सरकार प्रयासत रही है बल्कि मोदी सरकार के एजैंटे में भी किसानों की भलाई शामिल है। 


बीबी बादल यहां केंद्र सरकार के 3 साल पूरे होने पर भाजपा द्वारा रखे गए समागम में शिरकत करने पहुंची थी जिसके बाद उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत की। किसानों के कर्ज माफ करने संबंधी बीबी बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव के दौरान किसानों का कर्ज माफ करने जैसा कोई वायदा नहीं किया था। उन्होंने कहा कि  सी.एम. कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने जरूर गुटका साहिब हाथ में लेकर किसानों को बरगलाने के लिए ये वायदा किया था जो अभी तक पूरा नहीं हो सका। 

 

कर्ज के कारण पंजाब में रोजाना एक किसान खुदकुशी कर रहा है। पिछले 80 दिनों में 75 किसान खुदकुशी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि ये न केवल किसानों से धोखा है बल्कि गुटका साहिब की भी बेअदबी है। कैप्टन सरकार की वायदा खिलाफी व अन्य घोटालों का कच्चा चिट्ठा जल्द सामने आ जाएगा जिसके संकेत अभी से मिलने लगे हैं। 

 

उन्होंने कहा कि बेकसूर प्राइवेट बस आप्रेटरों की बसों पकड़कर ड्रामेबाजी की जा रही है कि पंजाब में अवैध तौर पर चलने वाली बसों को रोका जाएगा लेकिन कांग्रेसियों को ये नजर नहीं आ रहा कि बड़े नेता अपने लांगरियों व अन्य छोटे मुलाजिमों को करोड़पति बनाने में लगे हुए हैं। किसी को रेत खनन दिए जा रहे हैं जबकि किसी को सरकारी ठेके दिए जा रहे हैं। 

 

इससे पहले केंद्रीय मंत्री ने कहा कि एन.डी.ए. सरकार ने पिछले 3 सालो के दौरान किए गए वायदों से अधिक काम किया है। देश में जी.एस.टी. लागू किया जा रहा है जिससे न केवल व्यापारियों को लाभ होगा बल्कि आम लोगों को भी राहत मिलेगी। जी.एस.टी. से व्यापारियों को इंस्पैक्टरी राज से मुक्ति मिलेगी। इसी प्रकार कालाधन बाहर निकालने के लिए तथा आतंकवादियों को होने वाली आर्थिक सप्लाई रोकने के लिए नोटबंदी का फैसला लिया गया। 

 

उन्होंने कहा कि जनधन योजना, स्वच्छ भारत अभियान, डिजीटल इंडया आदि अनेकों नई योजनाएं चलाई गई जिससे देश का डंका पूरी दुनिया में गूंजा। अब भारत की ग्रोथ रेट दुनिया भर में नंबर वन है। जो देश पहले भारत में निवेष करने को तैयार नहीं थे व अब बड़े निवेष कर रहे हैं। दुनिया भर में मंदी का दौर है लेकिन भारत अपने विकास के कारण चमक रहा है। कांग्रेस ने अपने घपलों से दुनिया भर में देश को बदनाम किया था लेकिन मोदी सरकार ने इसका नाम रोशन किया है।  
 

‘फुदकने वाला मान’ नजर नहीं आता आजकल 
 
आम आदमी पार्टी के प्रांतीय कन्वीनर व सांसद भगवंत मान पर चुटकी लेते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पंजाब में नशे, बेअदबी, किसानी मसलों , खराब माहौल, घपले घोटालों आदि के आरोप लगाकर इधर-उधर फुदकता रहने वाला भगवंत मान आजकल नहीं नहीं आता। भागीवांदर जैसी घटनाओं से ये स्पष्ट है कि अमन शांति भंग हो चुकी है व सियासी दखल के चलते पुलिस लोगों को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हो रही है। आम लोगों पर झूठे पुलिस केस दर्ज किए जा रहे हैं, किसान खुदकुशियां कर रहे हैं व अन्य गैर कानूनी काम हो रहे हैं। इसके बावजूद भगवंत मान की आवाज कहीं सुनाई नहीं दे रही। उन्होंने कहा कि वह पहले भी कह चुके हैं कि मनप्रीत सिंह बादल की पी.पी.पी. की तरह आम आदमी पार्टी भी कांग्रेस की बी-टीम है। इस लिए भगवंत मान आज चुप्पी साधे बैठा है। 
 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!