पहली बार चुनाव में नशा रोकने के लिए केंद्र ने उठाया अहम कदम

Edited By Updated: 30 Dec, 2016 02:57 PM

government took an important step to stop the drug in assembly election 2017

पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीख कभी भी घोषित हो सकती है। वहीं चुनाव आयोग की मांग पर देश में पहली बार किसी राज्य में विशेष तौर पर ड्रग्स का इस्तेमाल रोकने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के 43 अफसर तैनात किए गए हैं।

चंडीगढ़/नई दिल्ली: पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीख कभी भी घोषित हो सकती है। वहीं चुनाव आयोग की मांग पर देश में पहली बार किसी राज्य में विशेष तौर पर ड्रग्स का इस्तेमाल रोकने के लिए नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) के 43 अफसर तैनात किए गए हैं। गृह मंत्रालय ने इन अफसरों की तैनाती के आदेश जारी किए हैं। इलैक्शन कमीशन का मानना है कि पंजाब चुनाव के दौरान बड़े पैमाने पर ड्रग्स का इस्तेमाल हो सकता है।

ड्रग्स रोकने के लिए पंजाब पुलिस पर पूरी तरह से निर्भर नहीं रहा जा सकता और कुछ सियासी लोग इसका फायदा उठा सकते हैं। हालांकि, एनसीबी के अफसर भी स्थानीय पुलिस के साथ ही काम कर रहे हैं। चुनाव आचार संहिता लगने के बाद इनके साथ पैरा मिलिट्री फोर्सेज के मुलाजिम भी तैनात होंगे। ये अफसर शहरों के साथ-साथ पंजाब के गांव-गांव जाकर ड्रग तस्करी से जुड़े लोगों की डिटेल इकट्ठा करने के साथ इसे रोकने के लिए कदम उठाएंगे। ये अफसर लोगों को इस संबंधी जागरुक करेंगे कि इससे कितना नुकसान हो सकता है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!