पूर्व PM पर कैप्टन ने लगाए धोखा देने के अारोप,21 खालिस्तानी आतंकवादियों की मौत की ली जिम्मेदारी

  • पूर्व PM पर कैप्टन ने लगाए धोखा देने के अारोप,21 खालिस्तानी आतंकवादियों की मौत की ली जिम्मेदारी
You Are HereNational
Friday, May 19, 2017-9:11 AM

चंडीगढ़ः पंजाब के सी.एम.कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के कार्यकाल के दौरान 21 खालिस्तानी आतंकवादियों की मौत पर दुख जाहिर किया है। चंद्रशेखर ने देश के 8वें प्रधानमंत्री के रूप में नवंबर 1990 से जून 1991 तक सेवाएं दी थीं। अपनी किताब 'द पीपल्स महाराजा' के विमोचन के मौके पर  सिंह ने दावा किया कि चंद्रशेखर ने उन्हें धोखा दिया और 21 खालिस्तानी आतंकवादियों की मौत के लिए वह जिम्मेदार हैं।

 

उन्होंने कहा कि उनसे (अमरेंद्र) कहा गया कि कुछ आतंकवादी समर्पण करना चाहते हैं। इसलिए उन्होंने प्रधानमंत्री को फोन किया और उन्हें इस बारे में जानकारी दी। प्रधानमंत्री समर्पण के फैसले से खुश दिखे थे और उन्होंने अमरेंद्र सिंह से आतंकवादियों के समर्पण की कार्रवाई कराने को कहा।

 

पंजाब के मुख्यमंत्री ने तत्कालीन प्रधानमंत्री के आवास पर 21 आतंकवादियों का आत्मसमर्पण कराया। लेकिन, उन्हें 6 महीने बाद पता चला कि सभी 21 खालिस्तानी आतंकवादियों को मार डाला गया। उन्होंने कहा कि उन्हें चंद्रशेखर पर भरोसा करके पछतावा हुआ और तब से उन्होंने किसी के आत्मसमर्पण की पहल नहीं की।

 

सिंह ने कार्यक्रम के बाद अपने ट्विटर अकाऊंट से ट्वीट किया जिसमें उन्होंने लिखा कि मेरे द्वारा 21 खालिस्तानी आतंकवादियों के आत्मसमर्पण की व्यवस्था की गई, जिनका हत्या कर दी गई। इससे तत्कालीन प्रधानमंत्री चंद्रशेखर द्वारा मैंने खुद को ठगा से महसूस किया। इसके बाद मैंने उनसे कभी बात नहीं की। सिंह अपनी इस बात पर भी कायम हैं कि कनाडा सरकार में खालिस्तान समर्थक तत्व हैं।

 

इससे पहले  सिंह ने भारतीय मूल के कनाडा के रक्षा मंत्री हरजीत सिंह सज्जन से मिलने से इनकार कर दिया था। कैप्टन ने सज्जन और कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के सरकार में दूसरे पंजाबी मूल के मंत्रियों पर खालिस्तान की मांग को लेकर कट्टपरपंथी तत्वों से संबंध होने का आरोप लगाया था। पंजाब सरकार का कोई मंत्री सज्जन के दौरे के दौरान उनके स्वागत के लिए नहीं गया था।

विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क  रजिस्टर  करें !

Recommended For You