Subscribe Now!

टाइटलर के खिलाफ सड़कों पर उतरे सिख, दिल्ली पुलिस मुख्यालय घेरने की कोशिश

You Are HereNational
Thursday, February 08, 2018-12:44 PM

नई दिल्ली/चंडीगढ़ः कांग्रेस नेता जगदीश टाइटलर के वीडियो ने राजनीति में बवाल खड़ा कर दिया है। इसे लेकर विपक्ष जगदीश टाइटलर की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। वहीं अकाली दल तथा दिल्ली सिख गुरुद्वारा मैंनेजमैंट कमेटी के सदस्य पुलिस हैडक्वार्टर पहुंचा जहां वह जगदीश टाइटलर की गिरफ्तारी को लेकर मांग करेंगे। उनके साथ प्रेम सिंह चंदूमाजरा तथा मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ अन्य नेता भी मौजूद हैं। इसके साथ ही जगह-जगह सिख विरोध प्रदर्शन कर गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।  


क्या है मामला
दरअसल सिख संगठन ने एक वीडियो जारी किया है जिसके बारे में दावा किया जा रहा है कि इसमें जगदीश टाइलर ये कहते हुए दिख रहे हैं कि उन्होंने 100 सिखों को मारा है। इस वीडियो के सामने आने के बाद से बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल ने टाइलर के खिलाफ तीखा हमला शुरू कर दिया है।  

 
गौरतलब है कि सरकारी आंकड़ों में दावा किया गया है कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद 1984 में हुए दंगों में दो हजार सिखों की हत्या कर दी गई थी। वहीं स्वतंत्र सूत्रों का दावा है कि ये संख्या 8 हजार थी जिसमें दिल्ली में ही तीन हजार लोग थे। इस मामले में जगदीश टाइलर को आरोपी बनाया गया था,  लेकिन सीबीआई ने जांच के दौरान उनको तीन बार क्लीनचिट दी है। कोर्ट ने बाद में सीबीआई को आगे जांच करने के लिए कहा है। 


बीजेपी ने इस वीडियो के बारे में दावा किया है कि इसमें एक शख्स जो कि जगदीश टाइलर हैं, दो जजों की नियुक्ति, राज्यसभा की सीट और दिल्ली के मुख्यमंत्री की कुर्सी  दिलाने की वादा करने की बात करते सुना गया है। वहीं इस मामले में पंजाब के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने भी ट्विटर पर टाइलर की गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने इसके साथ ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के परिवार पर भी साजिश रचने के मामले में मामला दर्ज करने की मांग की है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन