बाघापुराना नगर कौंसिल : अनु मित्तल के सिर सजा प्रधानगी का ताज

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Jan, 2018 10:11 AM

anu mittal  s head decorating crown crown

नगर कौंसिल बाघापुराना की प्रधानगी के लिए आज नगर कौंसिल दफ्तर में एस.डी.एम. बाघापुराना अमरवीर सिंह सिद्धू के नेतृत्व में हुई पार्षदों की बैठक में सर्वसम्मति से अनु मित्तल पत्नी भूपेन्द्र कुमार बिट्टू को अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इसके अलावा उपाध्यक्ष...

बाघापुराना (चुटानी): नगर कौंसिल बाघापुराना की प्रधानगी के लिए आज नगर कौंसिल दफ्तर में एस.डी.एम. बाघापुराना अमरवीर सिंह सिद्धू के नेतृत्व में हुई पार्षदों की बैठक में सर्वसम्मति से अनु मित्तल पत्नी भूपेन्द्र कुमार बिट्टू को अध्यक्ष नियुक्त किया गया। इसके अलावा उपाध्यक्ष पद के लिए जगसीर गर्ग को चुना गया।अनु मित्तल के नाम की पेशकश पार्षद नर सिंह बराड़ ने की, जबकि समर्थन परमजीत सिंह ने किया।

उपाध्यक्ष के नाम की पेशकश पार्षद सर्बजीत कौर शाही ने की, जबकि समर्थन रिंकू कुमार ने किया। आज सुबह 11 बजे नगर कौंसिल दफ्तर में विधायक दर्शन सिंह बराड़ के नेतृत्व में पार्षदों की हुई बैठक में विधायक ने सभी पार्षदों से विचार-विमर्श कर सुझाव लिए। रस्मी तौर पर चुनाव करवाने की कार्रवाई कार्यसाधक अधिकारी राजेन्द्र कालड़ा ने एस.डी.एम. के नेतृत्व में आरंभ की।

चुनाव प्रक्रिया मुकम्मल होने के बाद एस.डी.एम ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष तथा सभी पार्षदों को उनके संवैधानिक पद प्रति वफादार, ईमानदार व समर्पित रहने की शपथ दिलाई।अध्यक्ष अनु मित्तल व उपाध्यक्ष जगसीर के नेतृत्व वाली समूची टीम ने विधायक दर्शन सिंह, कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता कमलजीत सिंह बराड़ व बीबी अमरजीत कौर बराड़ के अलावा शहर निवासियों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि वे कांग्रेस पार्टी तथा बराड़ परिवार द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी को तनदेही से निभाएंगे।

पार्टी द्वारा मिली जिम्मेदारी तनदेही से निभाऊंगी : अनु
नगर कौंसिल बाघापुराना के अध्यक्ष चुने जाने के बाद अनु मित्तल के परिवार व उनके समर्थकों ने नगर कौंसिल दफ्तर से लेकर अपने निजी दफ्तर तक पटाखे जलाकर तथा गुलाल खेलकर जीत का जश्न मनाया। इस अवसर पर अनु मित्तल व उनके पति बिट्टू मित्तल ने बराड़ परिवार, कांग्रेस पार्टी तथा शहर निवासियों को विश्वास दिलाया कि उनको जो बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है, वह इस अहम पद के प्रति ईमानदारी, वफादारी, मेहनत व लगन से इन-बिन खरा उतरने का प्रयास करेंगे।

40 वर्ष में पहली बार किसी महिला को मिली प्रधानगी
सितम्बर 1978 में अस्तित्व में आई बाघापुराना नगर कौंसिल में अध्यक्ष के तहत अब तक 7 व्यक्ति सेवाएं निभा चुके हैं और आज 8वीं व पहली महिला अनु मित्तल ने इस कौंसिल में बतौर अध्यक्ष जिम्मेदारी संभाली है।

मित्तल परिवारों के हिस्से आई 3 बार प्रधानगी
बाघापुराना कौंसिल के अब तक के बने कुल 8 अध्यक्षों में 4 बार अग्रवाल परिवारों के व्यक्ति इस कुर्सी पर विराजमान हुए और 3 बार सिर्फ मित्तल परिवारों से ही संबंधित रहे हैं। यह भी सबब ही कहा जा सकता है कि मित्तल परिवारों के तीनों ही अध्यक्ष सुभाष मंडी से संबंधित रहे हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!