प्रशासन ने ट्रक यूनियन दफ्तर को लगाया ‘ताला’

Edited By Punjab Kesari,Updated: 24 Jan, 2018 09:53 AM

administration puts truck union office on lock

पिछले 5 वर्षों से ट्रक यूनियन की प्रधानगी को लेकर राजनीतिज्ञों में चल रही कशमकश थमने का नाम नहीं ले रही। पहले अकाली सरकार दौरान जो नेता यूनियन पर काबिज होने को लेकर ‘आमने-सामने’ होते रहे हैं, उनमें ही अब पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने के बाद भी विवाद...

मोगा(पवन ग्रोवर): पिछले 5 वर्षों से ट्रक यूनियन की प्रधानगी को लेकर राजनीतिज्ञों में चल रही कशमकश थमने का नाम नहीं ले रही। पहले अकाली सरकार दौरान जो नेता यूनियन पर काबिज होने को लेकर ‘आमने-सामने’ होते रहे हैं, उनमें ही अब पंजाब में कांग्रेस सरकार बनने के बाद भी विवाद छिड़ गया है। आज सुबह थाना सिटी-1 के प्रभारी गुरप्रीत सिंह के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस मुलाजिम ट्रक यूनियन में तैनात हो गए और करीब 11.30 बजे ड्यूटी मैजिस्ट्रेट तहसीलदार लखविंदर सिंह गिल के नेतृत्व में मुलाजिमों ने धारा 145 के तहत पुन: यूनियन के दफ्तर को ताला लगा दिया।

गौरतलब है कि यूनियन पर अकाली सरकार दौरान काबिज हुए जगरूप सिंह तख्तूपुरा व दविंदर सिंह रनियां ने विधानसभा चुनाव से पहले तथा बाद में अकाली दल का दामन थाम लिया था। अब ये दोनों नेता इस सरकार में भी यूनियन के जरिए अपनी सरदारी बरकरार रखना चाहते थे। ‘पंजाब केसरी’ द्वारा एकत्रित की जानकारी के अनुसार वर्ष 2013-14 दौरान यूनियन में 2 पक्षों दौरान अक्सर होते विवाद तथा यूनियन के अलग-अलग समर्थकों की हुई आपस में खूनी झड़़प उपरांत जिला प्रशासन में उस समय के अधिकारियों ने यूनियन स्थान पर धारा 145 लगाकर इसको ताले लगा दिए थे।

ट्रक ऑप्रेटरों के पास बैठने के लिए कोई जगह का प्रबंध न होने के कारण उन्होंने बार-बार प्रशासन को यूनियन के ताले खोलने के लिए अपीलें तो की थीं लेकिन फिर भी यूनियन को ताले लगे रहे। 2017 के शुरूआती दिनों दौरान यूनियन अध्यक्ष जगरूप सिंह तख्तूपुरा के नेतृत्व में अकाली नेताओं ने आकर यूनियन के ताले खोले थे तथा अध्यक्ष तख्तूपुरा ने यह घोषणा की कि यूनियन पर लगी धारा 145 धारा का विवाद सुलझा लिया गया है लेकिन अब 2 सप्ताह पहले अध्यक्ष जगरूप सिंह तख्तूपुरा की टीम को वंचित करते हलका मोगा के विधायक डा. हरजोत कमल के नजदीकी प्रदेश कांग्रेस के सचिव रविंदर सिंह रवि ग्रेवाल, दविंदर सिंह रनियां, रविंदर सिंह राजू लंडेके, सीरा चक्कर, राकेश कुमार किट्टा के नेतृत्व में नई कमेटी चुनी गई है। इस कमेटी के चुनाव उपरांत दोनों पक्षों के मध्य आपसी गुटबंदी चल रही है।

अभी कुछ मालूम नहीं
ड्यूटी मैजिस्ट्रेट गिल ने कहा कि उनको इस मामले पर रिसीवर नियुक्त किया गया है। जिस उपरांत यह कार्रवाई की गई है। उन्होंने ताले खोलने संबंधी पूछे सवाल पर कहा कि उनकी मोगा में तैनाती कुछ समय पहले हुई है। इस संबंधी उनको कुछ मालूम नहीं है।

अब बैंक खाते बंद करवाने की तैयारी
ट्रक यूनियन की नई बनी कमेटी के कार्यकत्र्ता दविंदर सिंह रनियां, रविंदर सिंह राजू लंडेके ने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट के ध्यान में लाते हुए कहा कि यूनियन का समूचा रिकार्ड तथा चैक बुक पुरानी कमेटी के नेताओं के पास है तथा यूनियन में कोई भी रिकार्ड नहीं है। ड्यूटी मैजिस्ट्रेट ने तुरंत 2 कर्मियों को बैंकों के खाते बंद करवाने की कार्रवाई शुरू करने के निर्देश दिए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!