अकालियों के राज दौरान सुखबीर के घर में खुलती थी सरकारी सिंगल विंडो : जाखड़

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Mar, 2018 03:21 PM

sunil jakhar

रोजगार मेले में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ पहुंचे पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने अकालियों को जमकर निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि मेलों की धरती को अकाली सरकार ने मुजाहिरों का पंजाब बनाकर रख दिया था। यहां तक कि...

लुधियाना(हितेश): रोजगार मेले में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह के साथ पहुंचे पंजाब कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ ने अकालियों को जमकर निशाना बनाया। उन्होंने कहा कि मेलों की धरती को अकाली सरकार ने मुजाहिरों का पंजाब बनाकर रख दिया था। यहां तक कि अपराधों के मामले में यू.पी.-बिहार के बाद पंजाब का नाम भी बदनाम हो गया था, जिससे आम पब्लिक के अलावा इंडस्ट्री में भी खौफ का माहौल था। जिनको सुविधा देने के नाम पर अकाली सरकार में जिस सिंगल विंडों की बात की जाती थी, वह सिर्फ सुखबीर बादल के घर में ही खुलती थी।यही वजह है कि पंजाब की इंडस्ट्री को गुजरात व म.प्र. का रुख करना पड़ा। जाखड़ ने कांग्रेस सरकार का खजाना खाली होने के मुद्दे पर 2 माह के लिए सत्ता मांगने वाले सुखबीर बादल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि 10 वर्ष तक उनका पेट नहीं भरा, जो अब फिर जनता को लूटना चाहते हैं। जाखड़ ने कहा कि सुखबीर को पहले अपनी 1000 बसों का हिसाब देना चाहिए। 

बिट्टू ने की रेत व नशों के कारोबार में लिप्त कांग्रेसियों पर एक्शन की वकालत 
सांसद रवनीत बिट्टू ने रेत माफिया के खिलाफ कैप्टन के हवाई एक्शन की सराहना करने के साथ ही यह कहकर सनसनी फैला दी है कि अब सियासत व समय बदल गया है और लोग क्लीयर बात कहते हैं। जिसके मद्देनजर रेत व नशों के कारोबार में शामिल होने वाले किसी भी कांग्रेसी को बख्शा नहीं जाना चाहिए। अगर उनका नाम इन दोनों में से किसी काम में आता है तो उन्हें बाहर किया जाए। बिट्टू ने कहा कि अकालियों के समय पंजाब गैगस्टरों के कब्जों में रहा है, जिसकी सजा देने के लिए सुखबीर बादल व विक्रम मजीठिया को जेल भेजा जाए। बिट्टू ने शामचौरासी रैली फेल होने पर सुखबीर व मजीठिया द्वारा पूर्व विधायक महिन्द्र कौर जोश को डांट लगाने की खबरों पर टिप्पणी करते हुए कहा कि अकाली दल को पंचायत चुनावों में अपनी असलियत का पता चल जाएगा। जब उनके उम्मीदवारों की जमानतें जब्त होंगी।


रोजगार पोर्टल के जरिए युवाओं व कम्पनियों को मिलेगी सुविधा : मनप्रीत   
वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि वि.स. चुनावों के दौरान किए गए वायदों को पूरा करने के लिए सरकार पूरा ध्यान दे रही है। इसके लिए बाकायदा एक रोजगार पोर्टल कायम किया गया है। जहां रजिस्टर्ड होने के लिए घर-घर रोजगार स्कीम के तहत आवेदन देने वाले 13.24 लाख युवाओं   को एस.एम.एस. भेजे गए हैं।इसका असर यह हुआ कि काफी कम समय के दौरान ही पोर्टल पर 90,413 नौजवानों के अलावा 2090 कम्पनियों ने भी अपने आपको रजिस्टर्ड किया है, जिससे नौकरी के चाहवान युवाओं के अलावा कम्पनियों को आसानी होगी।

रोजगार पोर्टल के जरिए युवाओं व कम्पनियों को मिलेगी सुविधा : मनप्रीत   
वित्तमंत्री मनप्रीत बादल ने कहा कि वि.स. चुनावों के दौरान किए गए वायदों को पूरा करने के लिए सरकार पूरा ध्यान दे रही है। इसके लिए बाकायदा एक रोजगार पोर्टल कायम किया गया है। जहां रजिस्टर्ड होने के लिए घर-घर रोजगार स्कीम के तहत आवेदन देने वाले 13.24 लाख युवाओं   को एस.एम.एस. भेजे गए हैं। इसका असर यह हुआ कि काफी कम समय के दौरान ही पोर्टल पर 90,413 नौजवानों के अलावा 2090 कम्पनियों ने भी अपने आपको रजिस्टर्ड किया है, जिससे नौकरी के चाहवान युवाओं के अलावा कम्पनियों को आसानी होगी।

अब लगेगा इंटरनैशनल रोजगार मेला : चन्नी
तकनीकी शिक्षा मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने कहा कि अब तक लगाए गए रोजगार मेलों में पंजाब के अलावा बाहरी रा’यों से करीब 800 कम्पनियां भी हिस्सा ले चुकी हैं। जिसके बाद उनका विभाग अंतर्राष्ट्रीय रोजगार मेला करवाने संबंधी भी योजना बना रहा है, जिसमें विदेशों से भी रोजगार मुहैया करवाने वाली कम्पनियों को आकॢषत किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने अकेले साऊथ कोरिया में 2000 नौकरियां भरने की जरूरत होने का हवाला दिया।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!