शूज कारोबारी को किडनैप करने वाले जीजा-साला साथी सहित गिरफ्तार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 06 Feb, 2018 01:13 PM

shoes kidnapper arrested

24 जनवरी रात 10.30 बजे न्यू मॉडल टाऊन में घर के बाहर से गिल रोड जोनी शूज के मालिक अशोक गुंबर को उसकी सुजुकी सियाज कार में किडनैप कर ले गए बाइक सवार तीनों बदमाशों को थाना डिवीजन नं. 5 की पुलिस ने दबोच लिया है। वारदात को अंजाम जीजा ने अपने दोस्त और...

लुधियाना (ऋषि): 24 जनवरी रात 10.30 बजे न्यू मॉडल टाऊन में घर के बाहर से गिल रोड जोनी शूज के मालिक अशोक गुंबर को उसकी सुजुकी सियाज कार में किडनैप कर ले गए बाइक सवार तीनों बदमाशों को थाना डिवीजन नं. 5 की पुलिस ने दबोच लिया है। वारदात को अंजाम जीजा ने अपने दोस्त और साले के साथ मिलकर दिया था। पुलिस ने तीनों के पास से वारदात में प्रयोग खिलौना पिस्तौल, बाइक, 12 हजार कैश और कारोबारी का एप्पल एस-5 मोबाइल फोन बरामद कर लिया है। 


डी.सी.पी. क्राइम गगन अजीत सिंह, ए.डी.सी.पी. गुरप्रीत कौर पुरेवाल ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों की पहचान ताजपुर रोड पर किराए पर रहने वाले मनप्रीत सिंह (26), उसके साले नरिंदर कुमार (24) निवासी गुरु नानक नगर, भामियां और दोस्त गुल मोहम्मद (27) निवासी मोहल्ला जनता नगर संगरूर के रूप में हुई है। इंस्पैक्टर जतिंदर कुमार की पुलिस टीम ने उन्हें सूचना के आधार पर बस स्टैंड के पास से गिरफ्तार किया है। पूछताछ दौरान बदमाशों ने बताया कि उस दिन वे घर से किसी वारदात को अंजाम देने ही निकले थे। पहले उन्होंने कुछ समय ताजपुर रोड और फील्डगंज में वारदात करने का प्लान बनाया लेकिन बात न बनती देख गिल रोड की तरफ चले गए। जहां शूज कारोबारी लेट नाइट अपनी शॉप बंद कर रहा था। इसके बाद उन्होंने कार के पीछे अपनी बाइक लगा ली।

जब घर के बाहर आकर कार रूकी तो मनप्रीत खिलौना पिस्तौल लेकर ड्राइवर सीट की तरफ भाग गया और धमकाते हुए कार में बैठा, जबकि उसका दोस्त गुल मोहम्मद पीछे सीट पर आकर बैठ गया और साले नरिंदर कुमार बाइक पर साथ साथ चलने लगा। वे कारोबारी को मारपीट कर वर्धमान चौक पर ले गए जहां जेब से लगभग 50 हजार कैश और एक डैबिट व क्रैडिट कार्ड छीन लिए। कारोबारी से पासवर्ड जानने के बाद साले को बुलाया, वे वर्धमान मार्कीट में एक ए.टी.एम. बूथ पर पैसे निकलवाने गया, लेकिन क्रैडिट कार्ड से पैसे न निकलने पर फोन कर बताया जिसके बाद कारोबारी द्वारा जानकारी देने पर समराला चौक के नजदीक एक पैट्रोल पंप से बाइक में 800 रुपए का तेल डलवाया और उसे 5 हजार रुपए कैश देने को कहा। वर्कर ने पैसे देने से पहले हैल्मेट उतार चेहरा दिखाने को कहा तो हरकत पैट्रोल पंप पर लगे कैमरे में कैद हो गई। जांच में जुटी पुलिस ने फुटेज के आधार पर उनकी पहचान कर ली। 

मनप्रीत बना सरदार
इंस्पैक्टर जतिंदर कुमार के अनुसार पुलिस और कारोबारी को गुमराह करने के लिए शातिर मनप्रीत ने सिर पर परना बांधा हुआ था ताकि कारोबारी पुलिस को बताए कि लूट किसी सरदार ने की है। वारदात के बाद समराला चौक के नजदीक कार छोड़कर वे अपने साले के घर चला गया। 

चिट्टे ने बनाया जीजा-साले को क्रिमिनल
इंस्पैक्टर जतिंदर के अनुसार चिट्टे के नशे ने जीजा-साले को क्रिमिनल्स बना दिया। पकड़े गए बदमाश गुल मोहम्मद को वर्ष 2013 में मलेरकोटला पुलिस ने नशे सहित दबोचा था। मनप्रीत संगरूर का रहने वाला है जिस कारण उनकी आपस में जान पहचान है। मनप्रीत पर भी थाना फोकल प्वाइंट में चोरी के आरोप में केस दर्ज है। उसने खुद को एक्साइज इंस्पैक्टर बता बड़ी मात्रा में धागा चुराया था। जिसमें नवंबर महीने में ही जमानत पर बाहर आया और फिर नशे की पूर्ति के लिए अपराध के रास्ते पर चल पड़ा। 

पुलिस मुलाजिम बन 1.21 लाख ले जाने का मामला भी हल
दिसंबर 2017 में पी.ए.यू. गेट के सामने कार में फरीदकोट जा रहे गगनदीप सिंह निवासी नूरवाला रोड को फिरोजपुर रोड पर पुलिस मुलाजिम बनकर कार की तलाशी लेने के बहाने गन प्वाइंट पर 1.21 लाख रुपए लूटकर ले जाने के मामले को भी पुलिस ने हल कर लिया है। उक्त वारदात जीजा-साला ने मिलकर दी थी और वारदात के बाद बाइक पर फरार हो गए थे। 

प्रवासी से लूटा मोबाइल फोन बरामद
पुलिस ने बदमाशों के पास से जनवरी 2018 में ट्रांसपोर्ट नगर में प्रवासी से 700 रुपए और मोबाइल फोन लूटा था। पुलिस ने उक्त मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया है। पूछताछ दौरान बदमाशों ने बताया कि उन्होंने वहीं एक अन्य प्रवासी से 5 हजार की लूट भी की थी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!