एक्साइज विभाग द्वारा स्कू्रटनी में लगाए गए हजारों केसों को 10 दिन में कर दिया जाएगा खारिज : मनप्रीत बादल

Edited By Punjab Kesari,Updated: 22 Feb, 2018 11:35 AM

manpreet badal

आज लुधियाना में उद्योगपतियों की एक मीटिंग में वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने आश्वासन दिया कि 10 दिन के भीतर पंजाब में एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग में स्क्रूटनी के लिए चुने गए सभी केसों को खारिज कर दिया जाएगा। बादल ने कहा कि उन्हें ज्ञात है कि...

लुधियाना(बहल): आज लुधियाना में उद्योगपतियों की एक मीटिंग में वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल ने आश्वासन दिया कि 10 दिन के भीतर पंजाब में एक्साइज एंड टैक्सेशन विभाग में स्क्रूटनी के लिए चुने गए सभी केसों को खारिज कर दिया जाएगा। बादल ने कहा कि उन्हें ज्ञात है कि स्क्रूटनी केसों की आड़ में अधिकारी भ्रष्टाचार कर रहे हैं और पंजाब सरकार को इससे किसी बड़े रैवेन्यू की उम्मीद नहीं है। उन्होंने कहा कि आबकारी एवं कराधान विभाग मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र के पास है, इसलिए इस विषय को उनके संज्ञान में लाकर निपटा दिया जाएगा।

आज कारोबारियों ने वित्तमंत्री के सामने सरकार के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली।कुलवंत सिंह एन.के.एच. व फर्नेस संघ के प्रधान के.के. गर्ग ने कहा कि पंजाब सरकार ने 5 रुपए प्रति यूनिट बिजली देने का वायदा किया था लेकिन 5 रुपए प्रति यूनिट का नोटीफिकेशन गलत ढंग से जारी किया गया है। फिक्स चार्ज व अन्य टैक्स लगने के कारण बिजली पहले से भी अधिक महंगी हो गई है, साथ ही के.के. गर्ग व सुदेश बांसल ने बिजली विभाग द्वारा एक नोटिस जारी करके 66 के.वी. फर्नेस यूनिटों को करोड़ों रुपए का जुर्माना लगाने का मुद्दा उठाते हुए कहा कि यह असंवैधानिक है और फर्नेस इकाइयां इसे जमा करवाने में असमर्थ हैं। गर्ग ने कहा कि मंडी गोङ्क्षबदगढ़ के कुछ लोग बोगस बिङ्क्षलग करके भाग गए हैं और अब विभाग फर्नेस यूनिटों से अवैध जुर्माने वसूल रहा है।मीटिंग में फोपसिया के अध्यक्ष बदीश जिंदल ने सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार ने आते ही कई भ्रष्ट अधिकारियों को उच्च पदों पर बिठा दिया गया है।

उन्होंने आरोप लगाया कि आबकारी एवं कराधान विभाग की छत्रछाया में पंजाब में 2 लाख करोड़ रुपए की बोगस बिङ्क्षलग हुई थी, जिसकी जांच कांग्रेस सरकार को सी.बी.आई. से करवानी चाहिए। आज भी जी.एस.टी. विभाग में भ्रष्ट अधिकारी मौजूद हैं, जिस कारण अरबों रुपए की बोगस जी.एस.टी. बिङ्क्षलग हो रही है। बदीश जिंदल ने आरोप लगाया कि उन्होंने अपनी जान को खतरे में डालकर कई बोगस बिलिंग करने वालों की जानकारी विभाग को दी थी। विभाग ने दिखावे के लिए छापामारी तो की लेकिन आज भी बोगस बिङ्क्षलग का धंधा बदस्तूर जारी है।फोकल प्वाइंट संघ के प्रधान रजनीश आहूजा ने कहा कि पंजाब सरकार ने फोकल प्वाइंट के फेज-8 के उद्यमियों को 20 साल पुराने खरीदे प्लाटों पर बढ़ी दरों के कारण 474 रुपए प्रति गज जमा करवाने को कहा है जो उद्योगों के साथ सरासर धक्केशाही है। साइकिल उद्यमी अवतार सिंह भोगल ने कहा कि उद्योग मरणावस्था में हैं और अगर हालात न सुधरे तो फैक्टरियां बंद करके चाबियां सरकार को सौंप दी जाएंगी।वित्तमंत्री ने कहा कि अगले वीरवार को लुधियाना में विभाग प्रमुखों को लेकर वह खुद उद्योगपतियों के साथ मीटिंग करेंगे। मीटिंग में बिजली, वैट, पी.एस.आई.सी., जी.एस.टी. संबंधी मुद्दों पर विचार-विमर्श करके हल निकाला जाएगा। मनप्रीत ने माना कि उनकी सरकार कारोबारियों के कारण ही सत्ता में आई है, इसलिए इस एहसान को वह कभी नहीं भूल सकते।
 
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!