ली केकियांग प्रधानमंत्री हों तो ‘मेक इन इंडिया’ को विश्व बाजार में मिले सफलता

Edited By Punjab Kesari,Updated: 27 Feb, 2018 01:28 PM

make in india

अपनी मेहनत व बलबूते पर लॉस-वेगास की तर्ज पर अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनियों का आयोजन कर रही लुधियाना की निटिंग, गारमैंट, टैक्सटाइल सैक्टर की इंडस्ट्री का मानना है कि अगर उन्हें भी ली केकियांग जैसे प्रधानमंत्री मिलें तो चाइना ही नहीं अन्य देशों को भी...

लुधियाना: अपनी मेहनत व बलबूते पर लॉस-वेगास की तर्ज पर अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनियों का आयोजन कर रही लुधियाना की निटिंग, गारमैंट, टैक्सटाइल सैक्टर की इंडस्ट्री का मानना है कि अगर उन्हें भी ली केकियांग जैसे प्रधानमंत्री मिलें तो चाइना ही नहीं अन्य देशों को भी पछाड़ते हुए ‘मेक इन इंडिया’ को विश्व बाजार में सफलता दिला सकते हैं। दाना मंडी जालंधर बाईपास में चल रही अंतर्राष्ट्रीय गमसा एक्सपो-2018 में 163 स्टालों पर प्रदर्शित 20 देशों की अंतर्राष्ट्रीय टैक्नोलॉजी से रू-ब-रू हो रहे विजिटरों एवं औद्योगिक घरानों का कहना है कि बातें तो हम चाइना से मुकाबले की करते हैं, परंतु इतने बड़े आयोजनों के लिए अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शनी स्थल एवं इंफ्रास्ट्रक्चर न होने से हर वर्ष इसका आयोजन दाना मंडी जैसी जगह पर करना पड़ता है जिससे टैम्पोरेरी प्रदर्शनी इंफ्रास्ट्रक्चर पर ही करोड़ों रुपए जाया हो जाते हैं। 21वीं सदी में भी लुधियाना जैसा मानचैस्टर अपने ही देश के मैट्रो सिटीज के साथ एयर कनैक्टीविटी के लिए मोहताज हैं, जबकि लॉस-वेगास एवं चाइना के छोटे-बड़े शहर 2 से 3 अंतर्राष्ट्रीय एग्जीबिशन ग्राऊंड व एयरपोर्ट कनैक्टीविटी से लैस हैं। गमसा एक्सपो के दूसरे दिन तक प्रदर्शनी में विजिटरों का आंकड़ा 20,000 को छूता नजर आया।

जापान की प्रिंट एंड कट डिजीटल प्रिंटिग मशीन
प्रत्येक डिजीटल प्रिंट के लिए शोरी कैमिकल द्वारा रॉल एंड जापान की प्रिंट एंड कट मशीन को डिस्प्ले किया गया। गमसा में पहली बार डिस्प्ले की गई यह मशीन गारमैंट सैक्टर को जल्द प्रिंटिग के लिए अत्याधुनिक विकल्प स्वरूप प्रमाणित होगी।

पैराडाइज ने पेश की जिंगफू  फ्लैट निटिंग मशीन
गमसा एक्सपो में पैराडाइज निट इंक द्वारा फ्लैट निटिंग के लिए सिंगल, डबल व थ्री-सिस्टम मशीन को लांच किया गया। पॉकेट फ्रैंडली कीमतों पर उपलब्ध यह मशीन इंटारशिया समेत हर प्रकार की निट बनाने में सक्षम है।

3 प्लस 3 हाई स्पीड फ्लाइंग टाइगर फ्लैट निटिंग मशीन
प्रोडक्टीविटी एवं लॉन्ग लास्टिंग के दृष्टिकोण से नवपंकज की 3 प्लस 3 हाई स्पीड फ्लाइंग टाइगर फ्लैट निटिंग मशीन मैन्यूफैक्चरिंग सैक्टर को 20 प्रतिशत अतिरिक्त उत्पादन क्षमता प्रदान करेगी। नवपंकज के डायरैक्टर नीरज जैन व अमित जैन ने बताया कि विश्व बाजार में कॉमपैक्ट ट्रैंड के मद्देनजर यह मशीन अत्याधुनिक विकल्प है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!