1.16 करोड़ जुर्माना देकर भी नहीं सुधरे लोग

Edited By Punjab Kesari,Updated: 15 Mar, 2018 12:24 PM

ludhiana traffic rules

महानगर की सड़कों पर वाहनों को पार्क करते समय लुधियानवी रूल्ज फॉलो करना जरूरी नहीं समझ रहे जो शहर में ट्रैफिक जाम होने की एक बड़ी वजह बन रहा है। पंजाब के और किसी भी शहर में होने वाले रांग पार्किंग के चालानों की गिनती लुधियाना के बराबर नहीं है।

लुधियाना(ऋषि): महानगर की सड़कों पर वाहनों को पार्क करते समय लुधियानवी रूल्ज फॉलो करना जरूरी नहीं समझ रहे जो शहर में ट्रैफिक जाम होने की एक बड़ी वजह बन रहा है। पंजाब के और किसी भी शहर में होने वाले रांग पार्किंग के चालानों की गिनती लुधियाना के बराबर नहीं है। अगर हम केवल वाहन पार्क करने के आंकड़ों की बात करें तो कमिश्ररेट पुलिस की तरफ से वर्ष 2018 के पहले 71 दिनों में 11,624 चालान काटे गए हैं। यह आंकड़े लुधियानवियों के एक अच्छे नागरिक न होने की तरफ इशारा करते हैं। अन्य ट्रैफिक रूल्ज फोलो न करने पर किए जाने वाले चालानों की गिनती भी काफी ज्यादा है।

भारत नगर चौक पर हर रोज 4 हजार वाहन करते रैड लाइट जंप 
ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक ने बताया कि शहर के सिर्फ एक प्रमुख चौक भारत नगर चौक की बात करें तो वहां पर हर रोज 4 हजार से ज्यादा वाहन रैड लाइट जंप करते हैं। चाहे ट्रैफिक पुलिस चौक में मौजूद रहती है, लेकिन फिर भी समय बचाने की खातिर वाहन चालक लाइट जंप करते हैं। लाइट जंप करने वाले अधिकतर टू व्हीलर चालक हैं जिन्हें अपनी जान की परवाह नहीं होती। ए.डी.सी.पी. सुखपाल सिंह बराड़ ने बताया कि उनकी तरफ से 1 घंटे में रैड लाइट जंप करने के 1&5 चालान काटे गए हैं जिसकी रिपोर्ट पुलिस कमिश्रर को दी गई है।

ट्रैफिक जाम हो तो 78370-18932 और 1073 पर करें फोन
पुलिस की तरफ से ट्रैफिक जाम होने पर लोगों की मदद के लिए कंट्रोल रूम के नंबर दिए गए हैं, जो 78370-18932 और 1073 हैं। इन नंबरों पर फोन करने के कुछ समय बाद ही ट्रैफिक पुलिस के बीट आफिसर का मौके पर पहुंचकर टै्रफिक जाम खुलवाना अनिवार्य है। ऐसा न होने पर फिर से शिकायत दी जा सकती है। पुलिस की तरफ से शहर में कुल 25 बीट आफिसरों की बाइक पर ड्यूटी लगाई गई है जिनका काम घूम फिर कर चालान काटने के साथ-साथ ट्रैफिक व्यवस्था सुचारू करनी है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!