नगर निगम चुनाव: आज से उमड़ेगा नामांकन पत्र दाखिल करने वालों का हुजूम

Edited By Punjab Kesari,Updated: 12 Feb, 2018 09:09 AM

ludhiana municipal corporation election

नगर निगम चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया वैसे तो 8 फरवरी को ही शुरू हो गई थी, लेकिन यह काम लगातार दो दिन ही चल पाया। इस दौरान सिर्फ 43 उम्मीदवारों ने ही पेपर दाखिल किए। इसके बाद शनिवार व रविवार को छुट्टियों के दौरान नामांकन पत्र...

लुधियाना(हितेश) : नगर निगम चुनावों के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया वैसे तो 8 फरवरी को ही शुरू हो गई थी, लेकिन यह काम लगातार दो दिन ही चल पाया। इस दौरान सिर्फ 43 उम्मीदवारों ने ही पेपर दाखिल किए। इसके बाद शनिवार व रविवार को छुट्टियों के दौरान नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया ठप्प रही। अब दो दिन के अंतराल के बाद यह कार्रवाई सोमवार को फिर से शुरू हो जाएगी जिसके चलते नामांकन पत्र दाखिल करने वालों का हुजूम उमड़ेगा। इसकी वजह यह भी है कि कांग्रेस के सभी उम्मीदवार घोषित किए जा चुके हैं, अकाली-भाजपा भी इसी कैटेगरी में शामिल है। इन पार्टियों के उम्मीदवार टिकट बदलने के डर से बिना मौका गंवाए पेपर दाखिल करने को पहल देंगे। इसी तरह आम आदमी पार्टी व बैंस ग्रुप भी सोमवार तक सारी टिकटें डिक्लेयर कर सकता है। 
 

सारी प्रक्रिया पर एक नजर
-8 फरवरी से दाखिल हो रहे नामांकन पत्र
- वार्ड वाइज लगाए गए हैं 9 रिटॄनग अफसर
-पहले दिन जमा हुए 11 नामांकन पत्र
-दूसरे दिन 32 ने दाखिल किए पेपर
- अब तक 43 उम्मीदवार ही आए हैं आगे 
- शनिवार व रविवार को बंद रहा काम
-अब सोमवार व मंगलवार को जमा होंगे पेपर
-14 फरवरी को छुट्टी के कारण ठप्प रहेगा काम
-15 फरवरी को होगी पेपरों की स्क्रूटनी
-16 फरवरी को वापस होंगे नामांकन पत्र
- उसी दिन अलाट होंगे चुनाव चिन्ह

मौजूदा व पूर्व विधायकों के रिश्तेदारों में जनरल हाऊस पहुंचने की होड़
नगर निगम चुनावों में एक खास बात यह देखने को मिल रही है कि विधायकों के रिश्तेदारों में जनरल हाऊस पहुंचने की होड़ लगी हुई है। इनमें से मौजूदा पार्षदों के रूप में अकाली दल के पूर्व विधायक रंजीत ढिल्लों की पत्नी व भतीजे तथा हीरा सिंह गाबडिय़ा के बेटे व व दर्शन शिवालिक की पत्नी को पहले ही टिकट मिली हुई है। इसी तरह भाजपा ने पूर्व विधायक हरीश बेदी के बेटे को वार्ड नं. 20 से टिकट दी है। जबकि बैंस ग्रुप की तरफ से पूर्व विधायक प्रेम मित्तल के बेटे वार्ड नं. 44 से चुनाव लडऩे जा रहे हैं। इसके बाद कांग्रेस की लिस्ट आने पर माहौल और दिलचस्प हो गया है जिसके तहत विधायक भारत भूषण आशु की पत्नी व भाई के अलावा विधायक सुरेन्द्र डाबर के भतीजे की पत्नी व कुलदीप सिंह के बेटे को टिकट मिल गई है।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!