बर्ड फ्लू का आतंक, खिलाडियों की प्लेट से उड़ा चिकन

Edited By Updated: 23 Oct, 2016 01:14 PM

bird flu

देश में बर्ड फ्लू के मामले सामने आने पर इसके आतंक का असर साफ दिखने लगा है। पंजाब सरकार ने भी पशुपालन विभाग सहित सेहत विभाग को भी अलर्ट कर दिया है। अलर्ट जारी होते ही एहतियात के तौर पर लोगों ने परहेज शुरू कर दिया है।

लुधियाना(सहगल): देश में बर्ड फ्लू के मामले सामने आने पर इसके आतंक का असर साफ दिखने लगा है। पंजाब सरकार ने भी पशुपालन विभाग सहित सेहत विभाग को भी अलर्ट कर दिया है। अलर्ट जारी होते ही एहतियात के तौर पर लोगों ने परहेज शुरू कर दिया है। पंजाब स्पोर्ट्स विभाग ने भी खिलाडियों को दी जा रही रोजाना डाइट  से चिकन हटाने को कहा है। 

डिप्टी डायरैक्टर करतार सिंह ने बताया कि एहतियात के तौर पर ऐसा किया जा रहा है। चिकन की जगह खिलाडियों को मटन और पनीर की मात्रा डाइट में बढ़ाने के लिए कहा गया है। ऐसा बर्ड फ्लू संबंधी अलर्ट जारी होने के बाद किया गया है। दूसरी ओर सरकार की देखरेख में चल रहे मैरीटोरियस स्कूल में छात्रों के लिए ऐसे कोई निर्देश नहीं आए हैं।बर्ड फ्लू का आतंक इतना है कि बाजार में चिकन की मांग कम होने लगी है, जिसे लेकर चिकन विक्रेता काफी परेशानी में हैं।

सिविल सर्जन डा. रेणु छत्तवाल ने कहा कि वह स्थिति पर नजर रख रहे हैं। मैडीकल अफसरों को अपने-अपने क्षेत्रों में स्थित पोल्ट्री फार्मों से संपर्क बनाए रखने को कहा गया है, ताकि मुर्गियों के एकाएक बीमार होकर मरने के मामलों पर नजर रखी जा सके और समय पर अन्य विभागों से तालमेल कर आवश्यक कदम उठाए जा सकें।  इस संबंधी पशुपालन विभाग के ज्वाइंट डायरैक्टर डा. अश्विनी कुमार ने कहा कि राज्य में फिलहाल बर्ड फ्लू का कोई मामला नहीं है। वह पहले से ही अलर्ट पर हैं, क्योंकि सर्दियों में बर्ड फ्लू का खतरा बढ़ जाता है ।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!