केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को फगवाड़ा पहुंचने पर दिखाई काली झंडियां

  • केंद्रीय मंत्री विजय सांपला को फगवाड़ा पहुंचने पर दिखाई काली झंडियां
You Are HereLatest News
Tuesday, January 09, 2018-10:39 AM

फगवाड़ा (जलोटा, रुपिंदर कौर): देश में मोदी सरकार के राज में दलितों पर हो रहे अत्याचारों के रोष स्वरूप फगवाड़ा पधारे केंद्रीय मंत्री विजय सांपला का लोक इंसाफ पार्टी के नेताओं द्वारा जरनैल नंगल के नेतृत्व में स्थानीय नगर निगम परिसर में घेराव कर मोदी सरकार व मंत्री सांपला के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की गई। दिलचस्प पहलू यह रहा कि जब यह सब हुआ तब लोकल पुलिस व प्रशासन इससे पूरी तरह से बेखबर रहा और किसी को ऐसा होने की लोक इंसाफ पार्टी के नेताओं ने भनक तक नहीं लगने दी।

घटे घटनाक्रम के चलते लोक इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ता बिना किसी पूर्व सूचना के नगर निगम परिसर में तब एकत्रित हुए जब मंत्री विजय सांपला को वहां पर फगवाड़ा के हो रहे विकास संबंधी बैठक करनी थी। इसी दौरान लोक इंसाफ पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हाथ में केंद्र सरकार विरोधी बैनर पकड़ मंत्री विजय सांपला के खिलाफ नारेबाजी कर हवा में काली झंडियां लहरानी शुरू कर दीं।

पुलिस छावनी बन गया नगर निगम परिसर
कार्यकर्ताओं ने महाराष्ट्र के भीमा कोरेगांव व पुणे में दलितों पर हुए हमले की घटनाओं पर भारी रोष प्रकट करते हुए मोदी सरकार का जमकर स्यापा भी किया। जारी घटनाक्रम की सूचना मिलते ही पूरा नगर निगम इलाका देखते ही देखते पुलिस छावनी बन गया और इसके पश्चात मौके पर लोकल प्रशासन व पुलिस के कई सीनियर अधिकारी पहुंच गए लेकिन रोष प्रदर्शन का दौर जस का तस जरनैल नंगल द्वारा जारी रखा गया। इसके पश्चात नंगल ने साथियों सहित केंद्रीय मंत्री विजय सांपला के करीब जाकर रोष प्रदर्शन का प्रयास किया जिसे पुलिस व प्रशासन के मौके पर मौजूद रहे सीनियर अफसरों ने रोक दिया। 

जरनैल नंगल के सवालों का जवाब ढूंढते नहीं मिला सांपला को
हालात को बेकाबू होता देख अंतत: सरकारी अमले ने केंद्रीय मंत्री विजय सांपला से मुलाकात कर दलितों पर हो रहे अत्याचार के मुद्दे को लेकर जरनैल नंगल की भेंट विजय सांपला से करवाई जहां एक बार फिर जरनैल नंगल ने मंत्री सांपला से एक के बाद एक कर ऐसे सवाल किए जिसका जवाब ढूंढते नहीं मिला। इस मौके पर जरनैल नंगल ने कहा कि दलितों को गुमराह कर उनकी वोट हासिल करने वाली मोदी सरकार दलित विरोधी है, सरकार दलितों के हक में कुछ भी नहीं कर रही है।

दलितों पर हो रहे अत्याचार पर कोई कार्रवाई नहीं हो रही। केंद्र सरकार संविधान विरोधी है। जरनैल नंगल की ओर से कोरेगांव मामले में भाजपा को दोषी ठहराए जाने के जवाब में विजय सांपला ने कहा कि भाजपा कहीं दोषी नहीं हैं। अगर भाजपा का दोष साबित हो जाए, तो वह सबसे पहले इस्तीफा देंगे।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन