नौजवान सेना में भर्ती होकर देश की सेवा के लिए आगे आएं : वी.पी. सिंह बदनौर

  • नौजवान सेना में भर्ती होकर देश की सेवा के लिए आगे आएं : वी.पी. सिंह बदनौर
You Are HereLatest News
Monday, December 18, 2017-2:03 PM

फाजिल्का (नागपाल, लीलाधर): फाजिल्का से 7 किलोमीटर दूर फाजिल्का उपमंडल के सीमावर्ती गांव आसफवाला में  विजय दिवस पर 1971 के भारत-पाक युद्ध में फाजिल्का सैक्टर में 209 सैनिकों की शहीदी को समॢपत समारोह करवाया गया। इस अवसर पर समारोह के मुख्यातिथि पंजाब के राज्यपाल वी.पी. सिंह बदनौर ने शहीद हुए जवानों के 23 परिवारों को सम्मानित किया। 

 श्री बदनौर ने कहा कि शहीदों के बलिदानों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। नौजवान सेना में भर्ती होकर देश की सेवा करने के लिए आगे आएं। इससे पहले श्री बदनौर ने शहीदों की समाधि पर नए बनने वाले विक्ट्री टावर का नींव पत्थर रखा और शहीदों की समाधि कमेटी को डेढ़ लाख रुपए देने की घोषणा की।

समारोह में भारत के मशहूर फिल्म अभिनेता सोनू सूद, फाजिल्का के पूर्व विधायक व पूर्व मंत्री सुरजीत कुमार ज्याणी, फिरोजपुर के डिवीजनल कमिश्नर सुमेर सिंह गुर्जर, बङ्क्षठडा जोन के आई.जी. मुखविन्द्र सिंह छीना, मेजर जनरल शमी राज, जिलाधीश ईशा कालिया, बिग्रेडियर गौरव शर्मा ने शहीदों की समाधि पर फूलों के हार चढ़ाए। इस अवसर पर बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सोनू सूद द्वारा भी फिल्मों के द्वारा सेना की बहादुरी संबंधी डाले जा रहे योगदान को संयुक्त किया।

स्कूली विद्याॢथयों द्वारा देशभक्ति से संबंधित गीत, कोरियोग्राफी पेश की गई। इस अवसर पर सेवानिवृत्त कर्नल ए.एस. मल्ही, कर्नल एस.पी. शर्मा, कर्नल कृष सिंह, कैप्टन दिलबाग सिंह, कैप्टन धर्मपाल, कैप्टन रणवीर सिंह व अन्यों ने युद्ध संबंधी अपने विचार प्रकट किए। इससे पहले सुबह के समय विजय दिवस के संबंध में मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया, जिसमें 625 लड़कों व 163 लड़कियों ने भाग लिया। 
 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन