नियमों की उल्लंघना कर नैशनल हाईवे पर सरेआम दौड़ रहे हैं टिप्पर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 11 Dec, 2017 03:14 PM

vehicles breaking the rules and running on the national highway

शहर से गुजरते नैशनल हाईवे और सम्पर्क सड़कों पर दौड़ते टिप्पर सरेआम ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना कर रहे हैं। इनके पीछे चल रहे दोपहिया वाहन चालकों को ही नहीं बल्कि राह गुजरते लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

होशियारपुर (अमरेन्द्र): शहर से गुजरते नैशनल हाईवे और सम्पर्क सड़कों पर दौड़ते टिप्पर सरेआम ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना कर रहे हैं। इनके पीछे चल रहे दोपहिया वाहन चालकों को ही नहीं बल्कि राह गुजरते लोगों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 

दरअसल ये टिप्पर रेत या मिट्टी से ओवरलोडिड होते हैं जिनको तिरपाल से भी नहीं ढका जाता। इस कारण हवा में उडऩे वाली रेत या मिट्टी टिप्पर के पीछे चल रहे दोपहिया वाहन चालकों की आंखों में पड़ जाती है जिससे उन्हें वाहन चलाने में न सिर्फ दिक्कत होती है बल्कि कई बार अनियंत्रित होकर वे दुर्घटना के शिकार हो जाते हैं।

बड़ी तेजी से करते हैं ओवरटेक
होशियारपुर जिले में स्थित रेत के विभिन्न खदानों से रोजाना सैंकड़ों की संख्या में ओवरलोडिड ट्रक व टिप्पर रेत की ढुलाई में लगे हुए हैं। अकेले बस्सी गुलाम हुसैन गांव की खदानों से ही रोजाना दर्जनों की संख्या में टिप्पर शहर के अंदर धोबीघाट, नई आबादी, न्यू मॉडल टाऊन, टांडा रोड, रामगढिय़ा चौक, महाराणा प्रताप चौक, पिपलावालां से होते हुए गुजरते हैं। इस नैशनल हाईवे पर बिना तिरपाल के ढके रेत व मिट्टी वाले ट्रक, टिप्पर व ट्रैक्टर-ट्रालियां कई बार दोपहिया वाहन चालकों को बड़ी तेजी से ओवरटेक करते हैं जिससे दुर्घटना का भय बना रहता है।

ट्रैफिक पुलिस करती है चालान

संपर्क करने पर ट्रैफिक इंचार्ज तलविन्द्र सिंह ने बताया कि ट्रैफिक पुलिस ट्रैफिक नियमों की उल्लंघना करने वाले वाहनों के खिलाफ न सिर्फ कार्रवाई करती है बल्कि उनके चालान भी काटती है।

कूड़ा ले जाते वाहन भी फैलाते हैं गंदगी
शहर में न सिर्फ रेत व मिट्टी वाले टिप्पर बल्कि बिना तिरपाल के ढके कूड़ा ले जाते वाहनों से भी अक्सर लोग परेशान हो रहे हैं। शहर से रोजाना दर्जनों वाहन डमिं्पग प्वाइंट तक कूड़ा डम्प करने जाते हैं। नगर निगम के ये वाहन भी खुले हैं। जब ये वाहन शहर से कूड़े को उठाकर डमिं्पग प्वाइंट तक जाते हैं तो सड़कों पर कूड़ा बिखरता चला जाता है। हवा से गाड़ी में रखा कूड़ा उड़कर सड़क पर गिर जाता है जिससे सड़कों पर गंदगी फैलती है। 

ट्रैफिक नियमों की करते हैं घोर उल्लंघना
बिना तिरपाल से ढके टिप्पर व ट्रक न सिर्फ दोपहिया वाहन चालकों के लिए मुसीबत बने हुए हैं बल्कि कई टिप्परों व ट्रालियों का नंबर तक नहीं होता। सड़क दुर्घटना होने पर मौके से फरार हुए बिना नंबर के दौड़ाए जा रहे इन वाहनों को बाद में ट्रेस करना पुलिस के लिए भी मुश्किल हो जाता है। हैरानी वाली बात यह है कि इसके बावजूद ट्रैफिक पुलिस द्वारा इस तरह ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ा रहे ऐसे वाहन चालकों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!