स्कूल के समक्ष लगे कूड़े के ढेर खोल रहे हैं स्वच्छ भारत अभियान की पोल

  • स्कूल के समक्ष लगे कूड़े के ढेर खोल रहे हैं स्वच्छ भारत अभियान की पोल
You Are HereLatest News
Saturday, November 25, 2017-1:21 PM

सुल्तानपुर लोधी (धीर): पवित्र नगरी के रेलवे रोड पर स्थित एक विद्या के मंदिर के समक्ष लगे कूड़े व गंदगी के ढेर जहां प्रधानमंत्री स्वच्छ भारत अभियान की पोल खोल रहे हैं, वहीं यह नगर कौंसिल की कार्यशैली पर भी सवालिया निशान लगा रहे हैं, जिस कारण मोहल्ला निवासी, दुकानदारों व शिक्षा विद्वानों में काफी रोष पाया जा रहा है। 

 मोहल्ला ठाकुरां व मोहल्ला मोरी निवासी राणा प्रताप, संदीप ङ्क्षथद, जरनैल सिंह, मुलख राज, जसपाल सिंह बाबा, सूरज कुमार, दीपक कुमार, नंद लाल, सुनील धीर, शिक्षा विशेषज्ञ मा. रविन्द्र ठाकुर आदि ने कहा कि पहले तो मोहल्ले को जाते रास्ते व स्कूल के सामने कूड़े के ढेर लगाना ही गलत है क्योंकि इन कूड़े के ढेरों से जहां बदबू के कारण वहां से गुजरना मुश्किल हो जाता है, वहीं सुबह स्कूल जाते बच्चों के मन पर बहुत बुरा प्रभाव पड़ता है। उन्होंने कहा कि एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी स्वच्छ भारत का नारा दे रहे हैं व उस समय ये प्रशासनिक अधिकारी हाथों में झाड़ू पकड़ कर सिर्फ फोटो खिंचवा कर चले जाते हैं जबकि हकीकत में कोई भी अमल नहीं होता। 

बदबू के कारण कारोबार चौपट 
मोहल्ला निवासियों ने कहा कि इसके अतिरिक्त रेलवे स्टेशन को जाने वाला यह प्रमुख रोड है जहां रोजाना हजारों की संख्या में यात्री इस मार्ग द्वारा गुरु धामों के दर्शनों के लिए जाते हैं। कूड़े के निकट ही दुकानें करने वाले दुकानदारों ने कहा कि बदबू के कारण उनका कारोबार चौपट हो गया है। उन्होंने कहा कि पहले भी अकाली-भाजपा सरकार के समय ऐसा एक बार हुआ था लेकिन बाद में प्रशासन ने इनको वहां से हटा दिया था। उन्होंने स्थानीय नगर कौंसिल व प्रशासन से मांग की कि इस स्थान पर सफाई सेवक कर्मचारियों को कूड़ा फैंकने से रोका जाए ताकि स्कूल में पढऩे वाले बच्चों सहित दुकानदारों व लोगों को राहत मिल सके।  

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन