ससुरालियों के तंग विवाहिता ने निगली जहरीली दवाई, मौत

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Nov, 2017 07:32 AM

suicide case

दहेज की मांग को लेकर तंग-परेशान करने के चलते एक विवाहिता द्वारा अपनी जीवन लीला समाप्त करने के कारण मृतका की मां के बयान के आधार पर कलानौर पुलिस ने मृतका के सास, ससुर, ननद तथा एक अन्य रिश्तेदार के विरुद्ध केस दर्ज किया है, परंतु आरोपी फरार होने में...

कलानौर/गुरदासपुर (मनमोहन,विनोद): दहेज की मांग को लेकर तंग-परेशान करने के चलते एक विवाहिता द्वारा अपनी जीवन लीला समाप्त करने के कारण मृतका की मां के बयान के आधार पर कलानौर पुलिस ने मृतका के सास, ससुर, ननद तथा एक अन्य रिश्तेदार के विरुद्ध केस दर्ज किया है, परंतु आरोपी फरार होने में सफल हो गए।

मृतका प्रभजोत कौर की माता राजवंत कौर पत्नी बलबीर सिंह ने कलानौर पुलिस को बयान दिया कि उन्होंने अपनी बेटी प्रभजोत कौर का विवाह लगभग साढ़े 4 साल पहले मनप्रीत सिंह के साथ किया था तथा दोनों की एक बेटी भी है। प्रभजोत कौर का पति लगभग 18 माह से ईराक में रहता है तथा वहीं नौकरी करता है, परंतु प्रभजोत कौर अपने सास-ससुर के साथ गांव कलानौर में ही रहती थी। प्रभजोत कौर की सास अमर कौर, ससुर अवतार सिंह, ननद प्रीति (विवाहित) तथा पति की बुआ का बेटा बॉबी उसे दहेज कम लाने के लिए ताने देते थे जिसके चलते प्रभजोत कौर ने गत दिवस जहरीली दवाई खा ली। उसे तुरंत अमृतसर के गुरु राम दास अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

क्या है  मामला
मृतका का पति जब से ईराक गया था तब से ही प्रभजोत कौर अपने सुसराल घर में रहती थी तथा घर में मामूली बातों को लेकर तकरार होती रहती थी। इस लड़ाई-झगड़े में मृतका की ननद भी काफी हस्तक्षेप करती तथा प्रभजोत कौर को अपशब्द बोलती, जबकि मृतका के पति मनप्रीत की बुआ का लड़का भी अपमानित करता रहता था जिसकी जानकारी प्रभजोत समय-समय पर अपने मायके वालों को देती रहती थी। इन तानों से तंग-परेशान होकर उसने जहरीली दवाई खा ली।

क्या कहते हैं जांच अधिकारी
इस मामले की जांच कर रहे सहायक सब इंस्पैक्टर लखविंद्र सिंह के अनुसार मृतका की मां राजवंत कौर के बयान के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है तथा शव पोस्ट मार्टम उपरांत वारिसों के हवाले कर दिया गया है परंतु इस मामले में चारों आरोपी फरार होने में सफल हो गए हैं। आरोपियों को गिरफ्तार करने की कोशिशें की जा रही हैं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!