पहले धमकियां व फिर भरोसे में लेकर काली झंडियां लहराने का प्रोग्राम रद्द करवाया सांपला ने

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Jan, 2018 12:23 PM

snapla  who first canceled the program of threatening

दिव्यांग व ब्लाइंड यूनियन पंजाब जो पिछले 20 वर्षों से अपनी हकी मांगों के लिए संघर्ष करती आ रही है, ने गत दिवस नगर निगम फगवाड़ा में केंद्रीय मंत्री विजय सांपल जो कि दिव्यांगों से संबंधित विभाग के मंत्री भी हैं, को काली झंडियां दिखाकर रोष प्रदर्शन...

फगवाड़ा (रुपिन्द्र कौर): दिव्यांग व ब्लाइंड यूनियन पंजाब जो पिछले 20 वर्षों से अपनी हकी मांगों के लिए संघर्ष करती आ रही है, ने गत दिवस नगर निगम फगवाड़ा में केंद्रीय मंत्री विजय सांपल जो कि दिव्यांगों से संबंधित विभाग के मंत्री भी हैं, को काली झंडियां दिखाकर रोष प्रदर्शन करना था व साथ ही अपने खून से लिखकर एक मांग-पत्र देना था ताकि शायद अब भी उनके लिए नई सुबह हो जाए लेकिन झूठे आश्वासन दे उन्हें ऐसा करने से रोका गया। यूनियन ने कहा कि अगर उनकी मांगें न मानीं गईं तो वह सांपला के घर के समक्ष धरना देंगे।

यूनियन अध्यक्ष लखबीर सैनी ने बताया कि हमारे रोष प्रदर्शन के प्रोग्राम का पता चलते ही विजय सांपला के आने से पहले ही एस.एच.ओ. सिटी भरत मसीह व मनजीत बाली ने यूनियन मैंबरों को पहले धमकियां व बाद में भरोसे में लेकर काली झंडियां लहराने का प्रोग्राम न करने के लिए कहा व साथ ही भरोसा दिया कि यूनियन की बात व मांगें सुनी जाएंगी। अध्यक्ष ने कहा कि हमें पता है कि यह भी एक झूठा आश्वासन है। 

एस.एच.ओ. भरत मसीह व मनजीत बाली ने दिया भरोसा मीटिंग संबंधित अधिकारियों से करवाने का
अध्यक्ष लखबीर सैनी ने बताया कि 17 जनवरी को फगवाड़ा में दिव्यांगों की भलाई संबंधी केंद्र सरकार की स्कीमों पर मौके पर ही पैंशनें, बैंक लोन, रेलवे व बस पास, मैडीकल सर्टीफिकेट बनवाने संबंधी एक सैमीनार लगाने व 7 सदस्यीय कमेटी की मीटिंग दिल्ली में संबंधित अधिकारियों से करवाने का भरोसा फगवाड़ा पुलिस एस.एच.ओ. भरत मसीह व मनजीत बाली (मैंबर डा. अम्बेदकर फाऊंडेशन) ने दिया है। 

हमने तो सिर्फ माहौल शांत किया था, मनजीत बाली ने करवानी है मीटिंग: भरत मसीह
उक्त मामले संबंधी बात करते एस.एच.ओ. सिटी भरत मसीह ने बताया कि हमने तो सिर्फ माहौल शांत किया था जिस कारण हमें मनजीत बाली को बुलाना पड़ा था। 17 जनवरी को मीटिंग करवाने का भरोसा मनजीत बाली ने दिलाया था, वही करवाएंगे मीटिंग। 

इस बार संघर्ष करेंगे और भी ज्यादा तीखा
लखबीर सिंह सैनी ने बताया कि जब से विजय सांपला मंत्री बने हैं तब से ही मंत्री के साथ मीटिंग व मांग-पत्र देते आ रहे हैं। वहीं 3 दिसम्बर, 2016 को दिव्यांग दिवस पर विजय सांपला की रिहायश पर भी धरना दिया गया था लेकिन हमारी समस्याओं का कोई हल नहीं हुआ। अगर अब भी हमारी तरफ ध्यान नहीं दिया जाता तो हम विजय सांपला के होशियारपुर स्थित घर पर पक्का धरना लगाकर बैठ जाएंगे व अपने संघर्ष को और ज्यादा तीखा कर देंगे। इस अवसर पर भारी संख्या में यूनियन सदस्य दविन्द्र कौर, ज्योति, पिंकी रानी मलकपुर, मनजीत बरन, मोहन लाल, भरत भूषण, अश्विनी शर्मा, राम लुभाया, हरजिन्द्र पाल मेहली, राजू टेलर, संदीप कुमार, पलबिन्द्र पिन्दा, सतनाम सिंह, परमजीत सिंह नरूढ़, राकेश कुमार आदि उपस्थित थे। 

सांपला ही नहीं उनके साथी भी झूठे : मुनीष कन्नौजिया 
लोक भलाई के कामों में बढ़-चढ़कर भाग लेने वाली संस्था फगवाड़ा सोशल वैल्फेयर कमेटी द्वारा गत दिवस केंद्रीय मंत्री को एक मांग पत्र दिया गया। जिसमें अध्यक्ष मुनीष कन्नौजिया ने बताया कि उनकी कमेटी द्वारा गत वर्ष 2 सितम्बर को एक जगराता करवाया गया था जिसमें मुख्यातिथि के रूप में शामिल हुए पंकज चावला ने कमेटी को 1 लाख रुपए ग्रांट देने की घोषणा की थी लेकिन यह ग्रांट कमेटी को अभी तक नहीं मिली। कन्नौजिया ने बताया कि इतना ही नहीं पंकज चावला पर विश्वास करते हुए कमेटी ने एक प्लाट भी खरीदा, जहां गरीब लड़कियों के लिए फ्री सिलाई सैंटर खोला जाना था। उस प्लाट पर भी सैंटर का निर्माण करवाने में चावला ने आॢथक सहायता देने का वायदा किया था। उन्होंने मांग पत्र में चावला से ग्रांट व आॢथक सहायता राशि जल्द से जल्द जारी करने की अपील की। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!