स्किल यूनिवर्सिटी का नाम श्री गुरु गोबिद सिंह जी के नाम पर होगा : कैप्टन(Video)

You Are HereLatest News
Monday, December 25, 2017-8:58 AM

 श्री आनंदपुर साहिब/नंगल (सैनी): पंजाब सरकार की ओर से श्री आनंदपुर साहिब में सरबंसदानी श्री गुरु गोबिंद जी का 350वां प्रकाश पर्व धूमधाम से मनाया गया। इस कार्यक्रम में सिख कौम की महान शख्सियतों के अलावा कई अन्य धार्मिक, सामाजिक व राजनीतिक शख्सियतें शामिल हुईं। तख्त श्री केसगढ़ साहिब के ग्राऊंड में आयोजित इस कार्यक्रम में पहुंचने से पहले भारत के पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह तख्त श्री केसगढ़ साहिब में नतमस्तक हुए। 

कार्यक्रम के दौरान डा. मनमोहन सिंह ने कहा कि श्री गुरु गोबिंद सिंह जी ने कौम की खातिर अपने पूरे परिवार को न्यौछावर कर दिया और श्री आनंदपुर साहिब की धरती को बहुत ही गर्व है कि यहां पर श्री गुरु गोबिंद सिंह जी ने खालसा पंथ की सृजना की। 

उन्होंने कहा कि आज के समय में पर्यावरण को बचाना बहुत बड़ी चुनौती है और पंजाब के बिगड़ रहे पर्यावरण संतुलन को बचाने के लिए राज्य सरकार, सिख कौम और आम लोगों को आगे आना चाहिए क्योंकि दूषित होता पर्यावरण एक बड़ी समस्या बनता जा रहा है। उन्होंने सरकारों को लड़कियों की शिक्षा की ओर विशेष ध्यान देने पर बल दिया। 

इस मौके पर मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने कहा कि श्री गुरु गोङ्क्षबद सिंह जी ने यहां 1699 में खालसा पंथ की स्थापना कर जाति, धर्म को मिटाकर सभी को एक ‘बाटे’ (बर्तन) में अमृत छकाया था। मुख्यमंत्री कैप्टन ने चमकौर साहिब में बनने वाली स्किल यूनिवर्सिटी का नाम श्री गुरु गोबिन्द सिंह जी के नाम पर रखने की घोषणा की। इस मौके पर कैप्टन अमरेंद्र सिंह ने श्री आनंदपुर साहिब के पूर्ण विकास का भरोसा दिलाया और कहा कि श्री आनंदपुर साहिब का अर्बन विकास अथॉरिटी द्वारा पुन: पूर्ण विकास करवाया जाएगा। उन्होंने घोषणा की कि श्री आनंदपुर साहिब में टैक्सटाइल इंडस्ट्री और फूड पार्क बनाया जाएगा ताकि इस पावन धरती के लोगों को रोजगार के लिए बाहर न जाना पड़े।     

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन