500 रुपए और 10 मिनट में पाएं करोड़ों देशवासियों के आधार कार्ड की जानकारी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Jan, 2018 03:37 PM

rs 500  10 minutes  and you have access to billion aadhaar details

सरकार हमेशा यही दावा करती आ है कि आधार डाटा बिल्कुल सुरक्षित है, लेकिन यह सच नहीं है। एक अंग्रेजी अखबार ने खुलासा किया है  कि मात्र 500 रुपए देकर सिर्फ 10 मिनट में करोड़ों देशवासियों के आधार कार्ड की जानकारी हासिल की जा सकती है।  उन्होंने एजैंट...

जालंधरः सरकार हमेशा यही दावा करती आ है कि आधार डाटा बिल्कुल सुरक्षित है, लेकिन यह सच नहीं है। एक अंग्रेजी अखबार ने खुलासा किया है  कि मात्र 500 रुपए देकर सिर्फ 10 मिनट में करोड़ों देशवासियों के आधार कार्ड की जानकारी हासिल की जा सकती है।  उन्होंने एजैंट  द्वारा बनाए गए व्हाट्स एप्प ग्रुप 'गेटवे' के माध्यम से मात्र 500 रुपए में उक्त सर्विस खरीदकर हर भारतीय के आधार कार्ड की जानकारी हासिल कर ली।

कैसे की छानबीन
जांच दौरान एजैंट ने एक एक्सेस्स पोर्टल बनाने को कहा। इसमें नाम, ई -मेल और मोबाइल नंबर मांगा गया। इसके बाद उसने एक नंबर दिया जिस पर पेटीएम  के माध्यम से 500 रुपए ट्रांसफर करने को कहा गया। पैसे मिलने के मात्र 10 मिनट में एक ईमेल आई.डी. बनाकर और लॉग-इन का पासवर्ड दिया। जिसमें आधार कार्ड का नंबर डालकर आप किसी भी व्यक्ति की निजी जानकारी आसानी से मिल गई। इसके बाद एजेंट से इन आधार कार्ड का प्रिंट निकलवाने के लिए कहा गया तो उसने पेटीएम के माध्यम से फिर से 300 रुपए लेकर कंप्यूटर में सॉफ्टवेयर इंस्टाल कर उसे रिमोट द्वारा संचालित किया। जैसे ही काम खत्म हुआ तो उसने तुरंत सॉफ्टवेयर डिलीट कर दिया। 

6 माह से चल रहा है ग्रुप

यह ग्रुप करीब 6 माह से चल रहा है। इस ग्रुप के लोगों ने सबसे पहले उन लोगों को अपना निशाना बनाया जोकि आई.टी. मंत्रालय की तरफ से कॉमन सर्विस सैंटर स्कीम के अंतर्गत जो सैंटर खोले गए थे वहां काम करते थे। कहा तो यह भी जा रहा है कि हैकर्स के पास राजस्थान की आधार कार्ड वैबसाईट का भी एक्सैस मिल गया है, जिससे वह आधार की जानकारी और प्रिंट भी करवा सकते हैं।   

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!