चोरों ने धार्मिक स्थानों पर दिया लूट की वारदात को अंजाम

  • चोरों ने धार्मिक स्थानों पर दिया लूट की वारदात को अंजाम
You Are HereLatest News
Saturday, January 13, 2018-10:28 AM

होशियारपुर(अमरेन्द्र): शहर के साथ लगते गांव बस्सी गुलाम हुसैन में रात डेढ़ बजे के आसपास चोरी की बड़ी वारदातें सामने आई हैं। 
 

चोरों ने पहले गांव के माता चिन्तपूर्णी मंदिर व बाद में एक ही परिसर में स्थित गुरुद्वारा व पीर के अस्थान पर गोलक तोड़ कर चोरी को अंजाम दिया। हालांकि गुरुद्वारे की गोलक में इंटरलॉक ताले लगे होने से चोर गोलक तोडऩे में कामयाब नहीं हो सका। गुरुद्वारे के मुख्य गेट में लगे ताले को तोडने दौरान गुरुद्वारे में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरे में चोर की हरकतें कैद हो गईं। सुबह मौके पर पहुंची थाना सदर पुलिस सी.सी.टी.वी. फुटेज के आधार पर मामले की जांच में जुट गई है।

क्या कहते हैं गुरुद्वारे के सेवादार
बस्सी गुलाम हुसैन गांव के गुरुद्वारा नानक दरबार के सेवादार इंद्रजीत सिंह ने पुलिस को बताया कि वह रोजाना की तरह आज तड़के 4 बजे गुरुद्वारे आए तो देखा कि गुरुद्वारे के मुख्य गेट का ताला टूटा पड़ा था। अंदर जाकर देखा तो गोलक सुरक्षित थी।

इसी दौरान गुरुद्वारा परिसर में ही स्थित पीर के अस्थान का भी मुख्य दरवाजा खुला था व गोलक टूटी पड़ी था तो उसने बाहर निकलकर मामले की जानकारी गांव के लोगों को दी। सूचना मिलते ही गांव के पूर्व सरपंच ठाकुर नरबीर नंदी, बलदेव सिंह, मलकीत सिंह ने मौके का मुआयना कर पुलिस को मामले की सूचना दी। कल वीरवार होने की वजह से पीर के अस्थान पर काफी चढ़ावा चढ़ा था, जिसे चोरी करने में चोर कामयाब हो गया।

चिंतपूर्णी मंदिर में रात 1 बजे तोड़ी गोलक
गांव के बीचों-बीच स्थित माता चिन्तपूर्णी मंदिर की सेवा करती शारदा देवी के साथ भवनेश कुमार, सुखविन्द्र सिंह, रामलोक, रंजीत कुमार, जितेन्द्र कुमार ने बताया कि रात 1 बजे के करीब गली में कुत्ते काफी भौंक रहे थे। सुबह जब वे लोग मंदिर आए तो देखा गोलक खुली पड़ी थी व उसके अंदर पड़ी नकदी गायब थी। गांव के लोगों ने पुलिस से अपील की कि गांव की सुरक्षा के लिए रात के समय पुलिस गश्त बढ़ाई जाए।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन