नकोदर-फगवाड़ा में वारदातें करने वाले गिरोह का सरगना गिरफ्तार

Edited By Punjab Kesari,Updated: 09 Jan, 2018 07:43 AM

robber arrested by the police

नकोदर-फगवाड़ा में लूटपाट की वारदातें करने वाले खतरनाक गैंग के सरगना को आज जालंधर देहात के सी.आई.ए. स्टाफ की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से लूट की स्विफ्ट कार, गहने, हथियार तथा एक लांसर कार भी बरामद हुई है।

जालंधर(स.ह.): नकोदर-फगवाड़ा में लूटपाट की वारदातें करने वाले खतरनाक गैंग के सरगना को आज जालंधर देहात के सी.आई.ए. स्टाफ की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी से लूट की स्विफ्ट कार, गहने, हथियार तथा एक लांसर कार भी बरामद हुई है। जालंधर देहात के एस.एस.पी. गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि पिछले दिनों नकोदर एरिया से स्विफ्ट कार लूट की वारदात हुई। लुटेरों ने होटल से निकले व्यक्ति से गन प्वाइंट पर कार लूटी थी। इसी बीच पता चला कि उसी दिन स्विफ्ट कार सवार लुटेरों ने फगवाड़ा में भी वारदात की है।

इस पर लुटेरा गैंग को पकडऩे के लिए एस.पी. इन्वैस्टीगेशन बलकार सिंह, डी.एस.पी. इन्वैस्टीगेशन सुरेन्द्र मोहन, डी.एस.पी. मुकेश कुमार व सी.आई.ए. स्टाफ के इंस्पैक्टर हरिन्द्र सिंह गिल के नेतृत्व में स्पैशल टीम गठित की और जांच के दौरान आज पुलिस टीम ने लुटेरा गिरोह के सरगना सुखजिन्द्र सिंह उर्फ सन्नी पुत्र अमरजीत सिंह निवासी नवां पिंड दोनेवाल, लोहियां को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के पास से पुलिस ने नकोदर इलाके से लूटी स्विफ्ट कार, वारदात में प्रयोग उसकी लांसर कार, फगवाड़ा से लूटे गए 3 तोले सोने के गहने व तेजधार हथियार बरामद किए हैं। 

जेल में बना सन्नी और डल्ली का गैंग, कई केस हैं दर्ज 
एस.एस.पी. भुल्लर ने बताया कि गिरफ्तार सन्नी और फरार डल्ली दोनों ही बेहद खतरनाक अपराधी हैं। दोनों के खिलाफ कई केस दर्ज हैं। डल्ली करीब 20 दिन पहले ही जेल से जमानत पर छूट कर आया है। सन्नी, डल्ली, लवदीप, जिन्दर की मुलाकात जेल में ही हुई। विभिन्न केसों में उक्त लोग जेल मे इकट्ठे हुए और फिर वारदातें करने के लिए एकजुट हो गए।

एन.आर.आई. भाई की मदद से भी नहीं हुई जरूरतें पूरी तो बन गया लुटेरा
पुलिस जांच में पता चला कि सन्नी का भाई परिवार सहित इंगलैंड में है लेकिन सन्नी यहां पर पिछले कई सालों से आपराधिक वारदातों में लिप्त है। पहले तो सन्नी का भाई उसका खर्च चलाने के लिए इंगलैंड से पैसे भेजता था। कुछ साल पहले सन्नी ने भाई द्वारा भेजे गए पैसे से ही लांसर कार खरीदी थी लेकिन भाई द्वारा दी जा रही आॢथक मदद से भी उसकी ऐश-परस्ती पूरी नहीं हो रही थी। इसलिए वह लुटेरा गिरोह के साथ मिल गया।

फगवाड़ा वारदात : एन.आर.आई. की शादी में पी शराब, खाया चिकन और फिर बारातियों को लूटा
पूछताछ में खुलासा हुआ कि आरोपी सन्नी व उसके साथी नकोदर से स्विफ्ट कार लूट कर सीधा फगवाड़ा चले गए। फगवाड़ा-जंडियाला रोड पर स्थित मिपलिप पैलेस के बाहर रुके जहां एन.आर.आई. की शादी चल रही थी। लुटेरों ने वेटर से सांठगांठ करके शराब और चिकन पैलेस के अन्दर से मंगवा लिया और सभी ने पैलेस के बाहर खड़े हो कर खूब मस्ती की। तड़कसार जब बारात वहां से निकली तो महिलाओं को गहने पहने देख सभी की नीयत बिगड़ गई और सभी ने वहां खड़े-खड़े ही लूट की योजना बना दी। बारातियों में से ही रुड़की निवासी मनजीत सिंह की कार को रोक कर उन्हें धमकाया और गहने लूट कर फरार हो गए।

अढ़ाई साल की बच्ची को भी झिंझोड़ डाला
श्री भुल्लर ने बताया कि लुटेरा गिरोह के सभी सदस्य इतने डैस्प्रेट हैं कि उन्होंने वारदात करते समय मनजीत सिंह परिवार की अढ़ाई साल की बच्ची को भी नहीं बख्शा। जब उन्होंने कार को रोका और लूट की वारदात करनी चाही तो मनजीत सिंह परिवार ने उनका विरोध किया। लुटेरों ने उनकी अढ़ाई साल की बच्ची को उठा लिया और जोर-जोर से झिंझोडऩे लगे। बच्ची को मारने की धमकी देकर गहने लूट कर भाग निकले।

अलग-अलग ज्यूलर को बेचे गहने 
एस.एस.पी. ने बताया कि फगवाड़ा में लूटे गए फिलहाल सिर्फ 3 तोले सोने के गहने सन्नी से बरामद हुए हैं। बाकी बरामदगी के लिए जांच की जा रही है। पूछताछ में पता चला है कि लुटेरों ने अगले ही दिन लूट के गहने विभिन्न जगहों पर ज्यूलरों को बेच दिए। पुलिस को ज्यूलरों का पता चल चुका है, जिन्हें जांच में शामिल किया जा रहा है और जांच की जा रही है कि क्या वाकई ज्यूलरों को पता था कि गहने लूट के हैं? इन तथ्यों को गहराई से खंगाला जाएगा, जिस भी ज्यूलर की भूमिका सामने आई उस पर कार्रवाई की जाएगी।

ये हैं अन्य साथी
 एस.एस.पी. भुल्लर ने बताया कि जांच में आरोपी ने खुलासा किया कि नकोदर व फगवाड़ा में उसने वारदातें अपने साथी हरजिन्द्र सिंह उर्फ जिन्दर पुत्र बलविन्द्र सिंह निवासी धर्मीवाल, मैहतपुर, अमनदीप सिंह उर्फ लव उर्फ लवदीप पुत्र मनजीत सिंह निवासी कन्नियांवाली, शाहकोट, दलजीत सिंह उर्फ डल्ली पुत्र बलविन्द्र सिंह निवासी सादिकपुर, शाहकोट के साथ मिलकर की हैं। एस.एस.पी. भुल्लर ने बताया कि आरोपी के खुलासे के पश्चात गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश में लगातार छापेमारी की जा रही है।

बैंक या वैस्टर्न यूनियन लूट की थी अगली योजना
 एस.एस.पी. भुल्लर ने बताया कि सन्नी से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि इस गिरोह के पास नाजायज हथियार भी हैं। इन वारदातों के पश्चात इनकी योजना बैंक या वैस्टर्न यूनियन लूट की बड़ी वारदात करने की थी। गहने बेच कर मिलने वाले रुपए से ऐश-परस्ती करने के साथ-साथ यह लोग यू.पी. से हथियार मंगवाने के लिए अवैध हथियारों के तस्करों से सम्पर्क कर रहे थे ताकि उन हथियारों से बड़ी वारदात कर सकें।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!