बच्चियों के साथ दुष्कर्म के आरोपियों के लिए फांसी की सजा पूरे देश में लागू हो : डा. स्वराज ग्रोवर

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Dec, 2017 10:04 AM

punishment for rape accused is applicable to the whole country

फ्री परिवार परामर्श केन्द्र की डायरैक्टर व राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता डा. स्वराज ग्रोवर ने प्रैस बातचीत के दौरान कहा कि देश में हैवानियत की सीमा पार कर नाबालिग बच्चियों को दुष्कर्म का शिकार बनाया जा रहा है। भारत जैसे देश में यह अपराध दिन-प्रतिदिन...

अमृतसर (कक्कड़): फ्री परिवार परामर्श केन्द्र की डायरैक्टर व राष्ट्रपति पुरस्कार विजेता डा. स्वराज ग्रोवर ने प्रैस बातचीत के दौरान कहा कि देश में हैवानियत की सीमा पार कर नाबालिग बच्चियों को दुष्कर्म का शिकार बनाया जा रहा है। भारत जैसे देश में यह अपराध दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है। इसकी जितनी भी निंदा की जाए कम है।

उन्होंने कहा कि देश में बढ़ रहे अपराधों के लिए उत्तरदायी देश की लचर कानून व्यवस्था है। यहां आरोपी को कुछ माह की सजा होती है, पर उस बच्ची का जीवन बर्बाद हो जाता है, उसे इंसाफ नहीं मिलता। अनेक ऐसे मामले हैं, जिनके आरोपियों को अभी तक सजा नहीं मिली है। विगत दिवस मध्य प्रदेश सरकार द्वारा 12 वर्ष से कम आयु की बच्चियों से दुष्कर्म करने वालों के लिए फांसी की सजा का प्रावधान किया गया है।

इस कानून को राष्ट्रीय स्तर पर लागू करने की जरूरत है। केंद्र सरकार दिल्ली सहित सभी राज्यों के लिए ऐसा ही कानून बनाए ताकि मासूम, नाबालिग बच्चियों से दुष्कर्म करने वाले दरिंदों को सजा मिल सके। कुछ अपराधियों को फांसी मिलेगी तो इस अपराध का ग्राफ बहुत कम हो जाएगा व खत्म भी हो सकता है। देश के हर राज्य में इस कानून को लागू किए जाने की सख्त जरूरत है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!