क्रशरों के खिलाफ लगाया जाम, आरजी पुल तोड़ा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 17 Dec, 2017 10:39 AM

protest against crusher

गांव हंदवाल में क्रशरों के हैवी वाहन गुजरने से परेशान लोगों ने शनिवार को सरपंच सोनिया देवी, संघर्ष कमेटी के प्रधान झंडा राम व मुलखराज के नेतृत्व में हैवी वाहनों को खुद रोक  कर चक्काजाम करते हुए पुलिस व प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

हाजीपुर (जोशी): गांव हंदवाल में क्रशरों के हैवी वाहन गुजरने से परेशान लोगों ने शनिवार को सरपंच सोनिया देवी, संघर्ष कमेटी के प्रधान झंडा राम व मुलखराज के नेतृत्व में हैवी वाहनों को खुद रोक  कर चक्काजाम करते हुए पुलिस व प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया।

वहां मौजूद लोगों ने कहा कि गांव वासियों की क्रशरों के हैवी वाहनों से परेशानी का हल अब तक न तो हलका विधायक रजनीश कुमार बब्बी और न ही पुलिस-प्रशासन द्वारा निकाला गया। हंदवाल में लगे लम्बे जाम को खुलवाने के लिए मौके पर एस.एच.ओ. हाजीपुर लोमेश शर्मा व ए.टी.ओ. प्यारा सिंह अपनी टीम के साथ पहुंचे जिनके साथ ब्लॉक कांग्रेस प्रधान कुलभूषण सोहल व कांग्रेस प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुमित डडवाल भी मौके पर पहुंचे।

ए.टी.ओ. को जब लोगों ने जाम में फंसे क्रशरों के ओवलोड हैवी वाहनों व ट्रैक्टर-ट्रालियों पर कार्रवाई करने के लिए कहा तो ए.टी.ओ. ने जाम में फंसी 2 ट्रालियों व 2 ट्रकों को इम्पाऊंड किया और 2 ट्रकों व 4 ट्रालियों के दस्तावेज पूरे न होने कारण उनके चालान काटे। लोगों ने एस.एच.ओ. हाजीपुर से मांग की है कि हंदवाल के पास जो पक्का पुल है, उस पर गांव वासियों ने खुद बैरीकेड्स लगा दिए हैं परन्तु क्रशर मालिकों ने अस्थायी रूप से जो कच्चा पुल बना रखा है, वह तुड़वाया जाए।

एस.एच.ओ. द्वारा पुल तुड़वाने से मना करने पर गुस्साए लोगों ने खुद ही औजार उठा कर कच्चे पुल को तोडऩा शुरू कर दिया और बाद में जे.सी.बी. की मदद से पुल के नीचे पड़ी सीमैंट की पाइपों को निकलवा दिया।  वहां मौजूद सोमराज, जोङ्क्षगद्र सिंह, सुरजीत सिंह, मुलखराज, हरभजन, चचंला देवी, गुरमीत कौर, रेशमो देवी, शकुंतला देवी, नीलम रानी, जीत कौर आदि ने विधायक, पुलिस व प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर उक्त तोड़े गए पुल को क्रशर मालिकों की ओर से फिर बनवाया गया तो लोगों को खुद क्रशरों के वाहन बंद करवाने के लिए तीखा संघर्ष करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। 

ए.टी.ओ. प्यारा सिंह का कहना था कि उनकी यहां पर स्पैशल ड्यूटी लगाई गई है। उन्हें जितने भी वाहन कानून के दायरे से बाहर चलते दिखे, उनको इम्पाऊंड किया गया व चालान काटे गए। अब भविष्य में भी उक्त ट्रैफिक व्यवस्था उनकी देखरेख में रहेगी। ओवरलोड गाडियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!