नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं इस गांव के लोग

  • नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं इस गांव के लोग
You Are HereLatest News
Wednesday, November 15, 2017-3:10 PM

कपूरथला (गौरव): कपूरथला शहर के रिहायशी क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था ठीक न होने के कारण कूड़ा-कर्कट व बंद नालियों की फैल रही गंदगी के चलते लोग बेहद परेशान हैं। शहर के मोहल्ला खजानचियां, मोहल्ला नेचबंदा में विभिन्न स्थानों पर कूड़ा-कर्कट बिखरा पड़ा है व नालियों में से गंदा पानी ओवरफ्लो होकर बाहर आ रहा है जिस कारण मोहल्ला निवासियों में महामारी फैलने का डर बना हुआ है।

मोहल्ला निवासियों ने बताया कि कपूरथला निवासी पहले ही वायरल बुखार, डेंगू, मलेरिया, पीलिया जैसी भयानक बीमारियों से जूझ रहे हैं। इतना ही नहीं इन बीमारियों से गत दिनों में कई लोगों की जान भी गई है। वहीं गत कई दिनों से सफाई कर्मचारी मोहल्ले में सफाई की तरफ ध्यान नहीं दे रहे हैं जिससे गंदगी में वृद्धि हो रही है। शहर निवासियों ने प्रशासन से मांग की है कि मोहल्ला खजानचियां व मोहल्ला नेचबंदा में फैली गंदगी से लोगों को निजात दिलाई जाए।

स्ट्रीट लाइट भी ठीक नहीं
गौरतलब है कि इन मोहल्लों में स्ट्रीट लाइट व्यवस्था भी ठीक नहीं है, रात के समय इन मोहल्लों में घना अंधेरा छाया होता है जोकि आजकल चल रहे धुंध के मौसम में लोगों के लिए हानिकारक हो रहा है, जिससे कोई न कोई दुर्घटना होने का भय बना रहता है लेकिन नगर कौंसिल का इस तरफ भी कोई ध्यान नहीं जा रहा।

ई.ओ. का फोन स्विच-ऑफ
दूसरी तरफ इस समस्या संबंधी नगर कौंसिल के ई.ओ. कुलभूषण गोयल से करीब सायं 4.30 बजे फोन पर संपर्क करने की कोशिश की गई पर उनका मोबाइल स्विच-ऑफ आ रहा है जिस कारण उनके साथ संपर्क नहीं हो सका।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!