देखें कैसे दरिंदा बना दामाद, दहेज के खातिर सास-ससुर सहित साले को उतारा मौत के घाट

Edited By Punjab Kesari,Updated: 10 Nov, 2017 07:43 AM

murder case

ससुराल परिवार की जायदाद के लालच में आकर दहेज के लालची पति द्वारा अपनी सालेहार के साथ मिलकर एक खौफनाक घटना को अंजाम देते हुए बारी-बारी से अपने ससुर, साले व सास को जहरीली वस्तु देकर मौत के घाट उतार दिया।

फाजिल्का/जलालाबाद(नागपाल, लीलाधर, गुलशन): ससुराल परिवार की जायदाद के लालच में आकर दहेज के लालची पति द्वारा अपनी सालेहार के साथ मिलकर एक खौफनाक घटना को अंजाम देते हुए बारी-बारी से अपने ससुर, साले व सास को जहरीली वस्तु देकर मौत के घाट उतार दिया।

वीरवार को बाद दोपहर एस.एस.पी. कार्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में जानकारी देते हुए एस.पी. इन्वैस्टीगेशन विनोद कुमार ने बताया कि जलालाबाद के गांव चक्क कबरवाला वासी पूजा रानी का विवाह राजस्थान के श्रीगंगानगर वासी नवप्रीत सिंह के साथ 29 मार्च 2009 को हुआ था। पूजा के माता-पिता के पास गांव चक्क कबरवाला में 40 एकड़ भूमि थी। विवाह के उपरांत वह उसे दहेज लाने तथा अपने पिता की जायदाद में से हिस्सा लेने के लिए दबाव डालता था।

उन्होंने बताया कि नवप्रीत सिंह ने अपने ससुराल पक्ष की जायदाद हड़पने के लिए अपनी सालेहार (पूजा रानी की भाभी) जिसके साथ उसने संबंध बना लिए थे, के साथ मिलकर अपने ससुर राज किशन, सास सुमन बाला तथा साले कपिल देव को कथित रूप से संभवत: कोई धीमा जहर देकर मार दिया। पूजा रानी के पिता राज किशन की मृत्यु 13 सितम्बर 2014 को, कपिल देव की मृत्यु 27 दिसम्बर 2014 को तथा सुमन बाला की मृत्यु 21 मार्च 2016 को हुई। 

एस.पी.(डी) ने बताया कि पूजा रानी ने 29 मार्च 2016 को पुलिस को प्रार्थना पत्र दिया कि उसने अपने पति नवप्रीत सिंह व अपनी भाभी पवनप्रीत कौर को बातें करते सुना कि उन्होंने तीनों को (पूजा रानी के पिता, माता व भाई) ठिकाने लगा दिया है। अब पूजा रानी तथा उसके बेटे रिंकू की बारी है, जिसके बाद वे दोनों सारी जायदाद के मालिक बन जाएंगे। पूजा रानी के प्रार्थना पत्र पर पुलिस ने इस मामले की जांच की। पुलिस ने प्रार्थना पत्र मिलने के 2 दिन के भीतर ही पूजा रानी की माता सुमन रानी, जिसकी 21 मार्च को मृत्यु हुई थी, की अस्थियां जोकि श्मशानघाट जलालाबाद में पड़ी थीं, को 31 मार्च को कब्जे में ले लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सुमन बाला की अस्थियां लैब में टैस्ट के लिए भेजी गई हैं।

जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि नवप्रीत सिंह तथा इसके साथियों पर थाना सदर अबोहर में असला एक्ट के अंतर्गत मामला दर्ज है, जिसमें नवप्रीत सिंह तथा उसके साथियों के पास से 6 पिस्तौलें, 300 ग्राम नशीला पाऊडर तथा एक स्विफ्ट कार बरामद हुई थी। इस मामले में नवप्रीत सिंह पहले ही जेल में बंद है। पुलिस ने मामले की जांच करने के बाद नवप्रीत सिंह व पवनप्रीत कौर के विरुद्ध धारा 302, 34 के अंतर्गत मामला दर्ज कर लिया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!