बहु करोड़ी जमीन का प्रशासन ने लिया कब्जा

Edited By Punjab Kesari,Updated: 07 Nov, 2017 12:09 PM

multi crores land administration took possession

शाही शहर के साथ लगते हलका सनौर के गांव साहिब नगर थेड़ी की शामलाट जमीन का मामला पिछले लंबे समय से हाईकोर्ट में चल रहा था।

पटियाला/रखड़ा(राणा): शाही शहर के साथ लगते हलका सनौर के गांव साहिब नगर थेड़ी की शामलाट जमीन का मामला पिछले लंबे समय से हाईकोर्ट में चल रहा था।

इस संबंधी जारी हुई हिदायतों के अनुसार जिला प्रशासन ने ड्यूटी मैजिस्ट्रेट रणजीत सिंह के नेतृत्व में कब्जा लेने गई टीम में डी.डी.पी.ओ. सुरिंद्र सिंह ढिल्लों, कानूनगो हरनेक सिंह, प्रितपाल सिंह, कर्मजीत सिंह, परमजीत सिंह बी.डी.पी.ओ. ब्लाक सनौर, पटवारी कमलजीत शर्मा, सुखविंद्र सिंह, सतनाम सिंह, गुरप्रीत सिंह एस.ई.पी.ओ., जसविंद्र सिंह पंचायत सचिव, थाना सदर के एस. एच.ओ. जसविंद्र सिंह टिवाना और ग्राम पंचायत के सरपंच जगदीश सिंह शामिल थे। 

इस टीम ने 3 डिच मशीनें लगा कर शामलाट जमीन में नाजायज कब्जा करके बनाए गए मकान, वर्कशाप, आलीशान कोठियां, शामलाट जमीन में काटी गई नाजायज कालोनी को गिरा दिया गया। इसके साथ ही एक निजी स्कूल के ग्राऊंड को भी अपने कब्जे में लेकर प्रशासन ने ताला लगा दिया।

जिक्रयोग्य है कि गांव साहिब नगर थेड़ी की 505 कनाल शामलाट जमीन का मामला 21-4-2016 से हाईकोर्ट में पैंङ्क्षडग चल रहा था। इस संबंधी जिला प्रशासन ने 10 नवम्बर 2017 से पहले-पहले अदालत में दिए जाने वाली कार्रवाई रिपोर्ट से पहले 38 कनाल 18 मरले का आज पूर्ण तौर पर कब्जा लिया गया।डी.डी.पी.ओ. सुरिंद्र सिंह ढिल्लों ने कहा कि अदालत के हुक्मों की इन-बिन पालना करते हुए नाजायज कब्जाधारियों को बख्शा नहीं जाएगा और जो शामलाट जमीन में नाजायज कब्जाधारी बैठे हुए हैं, वे अपना समान जल्द से जल्द उठा लें, नहीं तो उन पर भी जल्द ही कार्रवाई की जाएगी।

गरीबों के मकान गिराए, अमीरों के छोड़े
खाली करवाए मकान में रहने वाले गरीब वर्ग के लोगों ने जिला प्रशासन पर सौतेली मां जैसा व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि गरीबों के मकान तो गिरा दिए परन्तु अमीर लोगों की बनाई कोठियां छोड़ दी गई हैं।

कानून का पालन न करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई : परमजीत
सनौर ब्लाक के बी.डी.पी.ओ. परमजीत सिंह ने कहा कि गांव साहिब नगर थेड़ी की शामलात जमीन पर फिर से कब्जा करने वालों खिलाफ पुलिस कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। इसलिए समूचे खाली करवाए गए नाजायज कब्जे खाली ही रहने दिए जाएं।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!