अपनी ही सुरक्षा में सेंध लगा रहे नाबालिग स्कूली वाहन चालक

  • अपनी ही सुरक्षा में सेंध लगा रहे नाबालिग स्कूली वाहन चालक
You Are HereLatest News
Friday, December 15, 2017-3:16 PM

नाभा (गोयल) : लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर प्रशासन की ओर से  नियम बनाए जाते हैं पर लोगों द्वारा इन नियमों एवं आदेशों का पालन न करना आम सी बात हो गई है। भले ही प्रशासन ने नाबालिग स्कूली विद्यार्थी की सड़क दुर्घटना में हुई मृत्यु के बाद सबक लेते हुए नाबालिग विद्यार्थियों के वाहन चलाने पर पूर्ण पाबंदी के आदेश जारी किए थे पर आज भी नाबालिग विद्यार्थी इन आदेशों की अवहेलना करते हुए सड़कों पर वाहन तेजी से दौड़ाते हुए देखे जा सकते हैं।

स्कूलों की ओर से जहां नाबालिग विद्यार्थियों को वाहन स्कूल में पार्क करने पर पाबंदी लगाई गई है वहीं यह विद्यार्थी स्कूल के बाहर दुकानों के आगे अपने वाहन पार्क कर देते हैं और पुलिस द्वारा सख्त रवैया न अपनाने के कारण विद्यार्थी अपनी ही सुरक्षा के लिए बनाए नियमों को तोडऩा अपना अधिकार समझ रहे हैं और दूसरा स्कूली विद्यार्थी एक ही वाहन पर 3 से 5 तक की संख्या में बैठकर सुरक्षा नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं।

यहां यह बताना गलत नहीं होगा कि इन नाबालिग विद्यार्थियोंके अभिभावक भी अपनी व्यस्तता के चलते अपने बच्चों कोवाहन चलाने से नहीं रोक रहे जिस कारण नाबालिग वाहन चालकों के  हौसले बुलंद हैं। नाभा से समाजसेवक जसपाल जुनेजा ने बताया कि नाबालिग विद्यार्थियोंको वाहन न चलाने के लिए अभिभावकों को अपने बच्चों को रोकना होगा जिससे बच्चे सुरक्षित स्कूल एवं घर जा सकें।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन