शिरोमणि कमेटी द्वारा श्री गुरु तेग बहादुर जी का शहीदी दिवस श्रद्धा भावना से मनाया जाएगा : प्रो. बडूंगर

  • शिरोमणि कमेटी द्वारा श्री गुरु तेग बहादुर जी का शहीदी दिवस श्रद्धा भावना से मनाया जाएगा : प्रो. बडूंगर
You Are HereLatest News
Sunday, November 19, 2017-5:24 PM

पटियाला(जोसन /परमीत): शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान प्रो. कृपाल सिंह बडूंगर के सुयोग्य नेतृत्व में धर्म प्रचार लहर की प्रफुल्लता के लिए और पातशाही नौवीं श्री गुरु तेग बहादुर जी का शहीदी दिवस मनाने को लेकर गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब में सभा की गई।सभा दौरान श्री गुरु तेग बहादुर सेवक जत्था, श्री गुरु रामदास सेवा सोसायटी, श्री गुरु हरगोङ्क्षबद सेवा सोसायटी, बाबा जोरावर सिंह, बाबा फतेह सिंह सोसायटी के प्रबंधकों और सदस्यों के साथ विचार करके धार्मिक समागम संबंधी रूपरेखा बनाई गई।

इस मौके पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान प्रो. कृपाल सिंह बडूंगर ने कहा कि धर्म प्रचार लहर के प्रचार और प्रसार के साथ-साथ गुरु साहिबान के प्रकाश पर्व और शहीदी दिवस पर धार्मिक समागम करवाकर शिरोमणि कमेटी द्वारा श्रद्धा और सत्कार भेंट किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत श्री गुरु तेग बहादुर जी का शहीदी पर्व संगत के सहयोग के साथ श्रद्धा भावना से मनाया जाएगा। प्रो. बडूंगर ने कहा कि सिख इतिहास के अनमोल विरसे प्रति अवगत करवाने के लिए शिरोमणि कमेटी धार्मिक समागमों और सैमीनारों के द्वारा आज की पीढ़ी को महान विरसे के साथ जोड़ रही है। 

शिरोमणि कमेटी के प्रधान ने बताया कि श्री गुरु तेग बहादुर जी के शहीदी दिवस पर गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब में 21 नवम्बर को श्री अखंड पाठ साहिब की शुरूआत होगी और 23 नवम्बर को श्री अखंड पाठ साहिब के भोग पड़ेंगे। उन्होंने कहा कि 22 नवम्बर को गुरुद्वारा श्री मोती बाग साहिब से नगर कीर्तन की शुरूआत होगी, जो गुरुद्वारा श्री दुखनिवारण साहिब में समाप्त होगा। प्रो. बडूंगर ने संगत, सिख सभाओं और सोसायटियों से अपील की है कि शहीदी दिवस मनाने के लिए अपना सहयोग करें और धार्मिक समागमों में शिरकत करके अपने जीवन को सफल बनाएं।

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!