Subscribe Now!

लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव 20 से 25 फरवरी के बीच !

  • लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव 20 से 25 फरवरी के बीच !
You Are HerePunjab
Saturday, January 20, 2018-5:41 AM

जालंधर(धवन): लुधियाना में कार्पोरेशन के चुनाव पंजाब राज्य चुनाव आयोग द्वारा 20 से 25 फरवरी के बीच में करवाए जा सकते हैं। सरकारी हलकों से पता चला है कि राज्य सरकार ने 25 फरवरी तक लुधियाना में कार्पोरेशन चुनाव सम्पन्न करने के लिए राज्य चुनाव आयोग को कहा है जिसे देखते हुए तैयारियां अंदरखाते शुरू कर दी गई हैं। लुधियाना में मतदाता सूचियों को लेकर संशोधन का कार्य अंतिम चरण में पहुंच चुका है। 

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार जालन्धर, पटियाला व अमृतसर में कार्पोरेशन के चुनाव सम्पन्न करवा चुकी है जिसमें कांग्रेस को भारी बहुमत हासिल हुआ था। केवल लुधियाना कार्पोरेशन के चुनाव लटक गए थे जिसका मुख्य कारण यह था कि उस समय लुधियाना कार्पोरेशन को लेकर वार्डबंदी का कार्य सम्पन्न नहीं हुआ था। वार्डबंदी का कार्य अब स्थानीय निकाय विभाग द्वारा सम्पन्न किया जा चुका है। सरकारी हलकों से पता चला है कि पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी कार्पोरेशन चुनाव को लेकर अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। 

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह की मंजूरी के बाद कैबिनेट मंत्री तृप्त रजिन्द्र सिंह बाजवा को लुधियाना चुनाव के लिए कांग्रेस का प्रभारी नियुक्त कर चुके हैं। लुधियाना के विधायकों को भी प्रदेश कांग्रेस ने अपनी पूरी तैयारियां रखने के निर्देश दे दिए हैं। कांग्रेस लुधियाना में भी पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान में उतरना चाहती है। कांग्रेस को जिताने की जिम्मेदारी संबंधित विधानसभा हलकों के विधायकों के कंधों पर रहेगी। सरकारी हलकों ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेन्द्र सिंह व प्रदेशाध्यक्ष सुनील जाखड़ लुधियाना में भी प्रत्यक्ष तौर पर चुनावी जंग में नहीं उतरेंगे परन्तु अप्रत्यक्ष तौर पर वह कांग्रेस को पूरी मदद देंगे। 

मुख्यमंत्री ने इस संबंध में पहले ही दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। लुधियाना में कांग्रेस टिकटों के चाहवानों की गिनती प्रत्येक वार्ड में लगातार बढ़ती जा रही है। कांग्रेस द्वारा 3 शहरों में कार्पोरेशन चुनाव जीतने के बाद से पार्टी के दावेदार बढ़ गए हैं जिससे कांग्रेस को लगता है कि वह लुधियाना में अपना मेयर बनाने में कामयाब रहेगी। लुधियाना में कांग्रेस का मुकाबला अकाली-भाजपा गठबंधन के अलावा आम आदमी पार्टी तथा बैंस बंधुओं से होना है। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन