एन.आर.आईज की जमीनों व प्रॉपर्टियों की रक्षा करना सरकार की नैतिक जिम्मेदारी

Edited By Punjab Kesari,Updated: 01 Dec, 2017 03:01 PM

kapurthala news

भंडाल दोना में आयोजित 33वें कबड्डी टूर्नामैंट व तीसरे कबड्डी गोल्ड कप को सफल बनाने के लिए विदेशों से पहुंचे भंडाल दोना से संबंधित एन.आर.आईज भाईयों की एक विचार-विमर्श मीटिंग हुई।

कपूरथला (मल्ली): भंडाल दोना में आयोजित 33वें कबड्डी टूर्नामैंट व तीसरे कबड्डी गोल्ड कप को सफल बनाने के लिए विदेशों से पहुंचे भंडाल दोना से संबंधित एन.आर.आईज भाईयों की एक विचार-विमर्श मीटिंग हुई।


मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए खेल प्रमोटर परविन्द्र सिंह उर्फ भिंदा कनाडा, रघुबीर सिंह उर्फ गैरी भंडाल ने कहा कि विदेशी धरती पर मेहनत से अपने आप को चाहे सैटल कर लिया है पर दिल हमेशा अपने देश की मिट्टी की महक को तरसता है जो समय-समय पर अपने भारत आकर कुछ करने का जज्बा रखने वाले नौजवान खिलाडिय़ों को उत्साहित करते हैं। 


इतना ही नहीं अपने क्षेत्र के विकास के लिए करोड़ों रुपए खर्च करते हुए जरूरतमंदों को पढ़ाई के लिए व गरीब लड़कियों की शादी के लिए आर्थिक मदद और फ्री मैडीकल कैंप जैसे अन्य कई समाज सेवा से संबंधित कार्य करते हैं। उन्होंने कहा कि समय की सरकारों को चाहिए कि वह सरकारी व गैर-सरकारी दफ्तरों से संबंधित एन.आर.आईज के लटकते मामलों को हल करवाने के लिए सख्त आदेश जारी करें। 


नौजवान पीढ़ी का हर संभव आर्थिक सहयोग करने के लिए तैयार :मीटिंग में शामिल मा. जोगिन्द्र सिंह यू.के., कुलदीप सिंह निझर कनाडा ने कहा कि एन.आर.आईज की जमीनों व प्रोपटियों की रक्षा करना सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है। 


उन्होंने कहा कि एन.आर.आईज की जमीनों पर कब्जा करने की घटनाएं होती रहती हैं जिनकी पुलिस थानों में कोई सुनवाई नहीं हो रही जिससे उनको निराशा के कारण अपने विदेश लौटना पड़ता है। 


मीटिंग में कनाडा से जसपाल व हरनेक सिंह नेका और यू.के. से रघुबीर सिंह बग्गा, राणा व हरजिन्द्र सिंह आदि शामिल थे जिन्होंने कहा कि वे अपने देश की नौजवान पीढ़ी को सामाजिक बुराइयों से बचाने के लिए हर संभव आॢथक सहयोग करने के लिए तैयार रहेंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!