2 किलो हैरोइन बरामदगी के मामले में अंतर्राष्ट्रीय तस्कर को कैद

  • 2 किलो हैरोइन बरामदगी के मामले में अंतर्राष्ट्रीय तस्कर को कैद
You Are HereLatest News
Thursday, December 14, 2017-5:38 PM

अमृतसर(महेन्द्र): 2 किलो हैरोइन सहित पकड़े गए एक अंतर्राष्ट्रीय हैरोइन तस्कर को स्थानीय अतिरिक्त जिला एवं सैशन जज जसपिन्द्र सिंह हेर की अदालत ने 15 वर्ष की कैद और 2 लाख रुपए जुर्माने की सजा सुनाई है। जुर्माना राशि न अदा करने पर उसे 3 वर्ष की अतिरिक्त कैद भी होगी। 

गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्त में आया था आरोपी तस्कर 
 स्थानीय थाना चाटीविंड में 21-12-2015 को एन.डी.पी.एस. एक्ट की धारा 21-61-85 के तहत दर्ज मुकद्दमा नंबर 159/2015 के अनुसार सी.आई.ए. स्टाफ (देहाती) के तत्कालीन इंस्पैक्टर रछपाल सिंह उस दिन जुर्म-पेशेवर लोगों की तलाश में अपनी पुलिस पार्टी के साथ पुल सूआ गांव भगतूपुरा में मौजूद थे।

इस दौरान उन्हें गुप्त सूचना मिली कि जिला तरनतारन के गांव नारली निवासी दविन्द्र सिंह उर्फ डड्डू पुत्र कर्म सिंह के सीमा पार बड़े-बड़े तस्करों के साथ संबंध बने हुए हैं, जो उनके संपर्क में रहकर सीमा पार से हैरोइन व अन्य कई प्रकार के मादक पदार्थों की तस्करी करके उसे राज्य के अलग-अलग जिलोंं तथा राज्य से बाहर सप्लाई करता है। 

सूचना में यह भी बताया गया था कि आरोपी काले रंग के एक मोटरसाइकिल (नंबर-पी.बी.-46. एच.-9233) पर गांव चाटीविंड की तरफ से दोबुर्जी की तरफ आ रहा है, जो हैरोइन की कोई बड़ी खेप किसी को सप्लाई करने जा रहा है। इस गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस पार्टी ने आरोपी को नाकाबंदी के दौरान काबू करने का दावा किया था। 

कमर के साथ बंधे साफे में से बरामद की गई थी हैरोइन
अंतर्राष्ट्रीय हैरोइन तस्कर को गुप्त सूचना के आधार पर काबू किए जाने के पश्चात सी.आई.ए. स्टाफ (देहाती) के इंस्पैक्टर रछपाल सिंह ने जब उससे यह पूछा कि क्या वह उससे तलाशी करवाना चाहेगा या फिर किसी गजटेड अफसर से? तो उसका कहना था कि वह किसी गजटेड अफसर से ही अपनी तलाशी करवाना चाहेगा। 

पुलिस की जांच रिपोर्ट के अनुसार इंस्पैक्टर रछपाल सिंह द्वारा मौका पर ही गजटेड अफसर पी.पी.एस. अधिकारी डी.एस.पी. जुगराज सिंह को फोन करके मौके पर आने का अनुरोध किया गया जिनके मौके पर आने पर जब आरोपी हैरोइन तस्कर की तलाशी ली गई तो पुलिस पार्टी ने उसकी कमर के साथ बंधे एक साफे में से हैरोइन के एक-एक किलो के 2 पैकेट बरामद करने का दावा किया था। 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन