Subscribe Now!

बैल्जियम की इंडियन एम्बैसी ने पंजाबी वेटलिफ्टर को नौकरी से निकाला

  • बैल्जियम की इंडियन एम्बैसी ने पंजाबी वेटलिफ्टर को नौकरी से निकाला
You Are HereJalandhar
Sunday, January 21, 2018-10:32 AM

जालंधर(पुनीत): बैल्जियम में इंडियन एम्बैसी में कार्यरत पंजाबी वेट लिफ्टर तीर्थ राम को बिना कोई अग्रिम सूचना दिए नौकरी से निकाल दिया गया है जिसका उसने कड़ा विरोध जताते हुए बैल्जियम पुलिस में शिकायत की है। इस बारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी उसने शिकायतें भेजी हैं लेकिन उसकी समस्या का हल नहीं हो रहा। बैल्जियम से फोन वार्ता के दौरान पंजाब के लुधियाना निवासी तीर्थ राम ने बताया कि वह वेट लिङ्क्षफ्टग में कई पुरस्कार जीत चुका है और 16 साल से बैल्जियम में स्पोर्ट्स  से जुड़े काम कर रहा है।

उसने बताया कि बैल्जियम की इंडियन एम्बैसी द्वारा इंटरव्यू इत्यादि लेने के बाद 1 मार्च 2017 को क्लर्क-कम-टाइपिस्ट के पद पर नियुक्त करते हुए उसे अप्वाएंटमैंट लैटर दिया गया था। इस उपरांत 5 माह बाद उसे नौकरी से निकाल दिया गया व इस बारे कोई अग्रिम सूचना भी नहीं दी गई और अब उसे अधिकारी परेशान कर रहे हैं।

तीर्थ ने बताया कि नौकरी से निकालने का कारण एम्बैसी द्वारा पढ़ाई का सॢटफिकेट न देना बताया जा रहा है जबकि सच्चाई यह है कि जब नौकरी दी गई तो उससे जो कागजात मांगे गए वह उसने मुहैया करवा दिए, उससे सॢटफिकेट की कोई मांग नहीं की गई थी। तीर्थ राम ने कहा कि एम्बैसी में लोगों को बेहद परेशान किया जा रहा है जिसकी शिकायत की कई कापियां उसके पास उपलब्ध हैं। उसने कहा कि यदि उसे काम पर वापस नहीं रखा गया तो वह एम्बैसी के अधिकारियों का कच्चा चिट्ठा खोल देगा। इस मामले में वह अदालत की शरण भी लेने जा रहा है।

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन