कांग्रेसी पार्षदों ने किया हंगामा, प्रधान का घेराव

Edited By Punjab Kesari,Updated: 04 Nov, 2017 10:46 AM

dispute in congress councilor

: नगर परिषद द्वारा सफाई व्यवस्था सुधारने में नाकाम रहने पर रोष जताते हुए आज कांग्रेसी पार्षदों ने परिषद की चिरप्रतीक्षित बैठक में जमकर हंगामा किया।

अबोहर(भारद्वाज, रहेजा): नगर परिषद द्वारा सफाई व्यवस्था सुधारने में नाकाम रहने पर रोष जताते हुए आज कांग्रेसी पार्षदों ने परिषद की चिरप्रतीक्षित बैठक में जमकर हंगामा किया। कुछ  कांग्रेसी पार्षदों द्वारा उनके वार्डों में बिगड़ी हुई सफाई व्यवस्था का मुद्दा उठाया। उन्होंने सफाई के इस मुद्दे पर नगर परिषद प्रधान प्रमिल कलानी पर अपने वार्डों में दर्जन सफाई कर्मचारी लगाने का आरोप लगाते हुए कहा कि दूसरे वार्डों में सफाई कर्मचारी न होने से सफाई व्यवस्था का जनाजा निकला हुआ है। 
 

जब इन पार्षदों ने प्रधान कलानी से इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देने को कहा और कार्यकारी अधिकारी विजय जिंदल से स्थिति स्पष्ट करने को कहा तो जिंदल ने कहा कि यह जिम्मेदारी उनके साथ-साथ नगर परिषद प्रधान की है। इस पर प्रधान व कार्यकारी अधिकारी में बहसबाजी शुरू हो गई, जिसके चलते कार्यकारी अधिकारी रोषित होकर बैठक छोड़कर चले गए। उधर कांग्रेसी पार्षदों ने प्रधान के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी, लेकिन हंगामे के बावजूद प्रधान ने बैठक जारी रखते शहर के विकास के प्रस्ताव पेश किए। हालांकि इन प्रस्तावों को अधूरा ही पढ़ा जा सका लेकिन सभी प्रस्तावों को स्वीकृति दे दी गई।


बैठक के दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग नं. 10 को चौड़ा करने की स्थिति में इस मार्ग पर स्थित गोबिंद नगरी, नानक नगरी, जम्मूबस्ती, धर्मनगरी, गुरु कृपा कालोनी आदि पर रैंप बनाने को लेकर 18 लाख 80 हजार रुपए पास किए गए ताकि इन क्षेत्रों की आवाजाही शुरू हो सके। इसके अलावा सीतो रोड चिल्ड्रन पार्क की खस्ताहालत को देखते हुए इसकी देखरेख गुरु गोङ्क्षबद सिंह स्टडी सर्कल को सौंपने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। 
 

इसके बाद जैसे ही प्रधान कलानी अपने कार्यालय में पहुंचे तो कांगे्रसी पार्षदों व कार्यकर्ताओं ने प्रधान के कार्यालय के समक्ष धरना लगा दिया और उनके विरुद्ध जमकर नारेबाजी की। जब कलानी अपने कार्यालय से बाहर आए तो पार्षदों व कार्यकत्र्ताओं ने उनकी गाड़ी का घेराव किया और काफी समय तक उनके विरुद्ध नारेबाजी करते रहे। सूचना मिलने पर  पुलिस आ पहुंची और जैसे-तैसे माहौल शांत करवाया। इसके बाद प्रधान कलानी वापस अपने कार्यालय में आ गए। उन्होंंने नगर परिषद के सैनेटरी इंस्पैक्टर को शहर के सभी वार्डों में सफाई कर्मचारी लगाने के निर्देश दिए और पिछले निर्देशों का पालन न करने पर उन्हें नोटिस जारी किया। 

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!