डिफाल्टरों को नहीं किसी का कोई डर, पैसे जमा करने को लेकर अपनाया उदासीन रवैया

  • डिफाल्टरों को नहीं किसी का कोई डर, पैसे जमा करने को लेकर अपनाया उदासीन रवैया
You Are HereLatest News
Wednesday, January 10, 2018-10:33 AM

जालंधर(अमित): प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन द्वारा पैंडिंग रिकवरी को वसूलने के लिए किए जा रहे सारे प्रयासों को कुछ लोग सरेआम धत्ता दिखा रहे हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि डिफाल्टरों को किसी का कोई डर ही नहीं है और बकाया पैसे जमा करने को लेकर उनका उदासीन रवैया बरकरार है। इसका जीता जागता उदाहरण है अभी तक केवल 8 लोगों द्वारा 1.70 लाख रुपए की राशि का जमा करवाया जाना, जबकि कुल रिकवरी 2 करोड़ के करीब है।

डिफाल्टरों द्वारा पैसे न जमा करवाने के पीछे आज तक उनके खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई का न किया जाना है। कड़ी कार्रवाई के अभाव में ही करोड़ों की राशि पैंडिंग पड़ी हुई है। मगर जिस तरह से सरकार और अधिकारियों द्वारा बकाया वसूलने को गंभीरता से लिया जा रहा है उसको देखकर लगता है कि इस बार डिफाल्टरों की जान आसानी से नहीं छूटेगी। गौर हो कि डी.सी. वरिंदर कुमार शर्मा द्वारा तहसील स्तर पर पैंडिंग पड़ी हुई करोड़ों रुपए की राशि को लेकर सख्त रुख अख्तियार करते हुए अधिकारियों को सख्ती बरतने के लिए कहा गया था, जिसके बाद तहसीलदार-1 करनदीप सिंह भुल्लर द्वारा 1 करोड़ 97 लाख 6 हजार 948 रुपए की पैंडिंग पड़ी रिकवरी वसूलने के लिए 67 डिफालटरों नोटिस जारी किए गए थे और सबको 22 जनवरी 2018 से पहले अपनी बकाया राशि जमा करवाने के लिए कहा गया था। जो डिफाल्टर पैसे नहीं जमा करवाएंगे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होना सुनिश्चित बताया जा रहा है। 
 

पैसे जमा करवाने वालों की जगह इंक्वायरी करने वालों की गिनती अधिक
तहसील में पैंडिंग राशि को जमा करवाने वालों की जगह इंक्वायरी करने वालों की गिनती अधिक देखने को मिल रही है। बहुत से लोग आते हैं और अपना बकाया कन्फर्म कर जल्दी वापस आने की बात कहते हैं, मगर आ कोई नहीं रहा है।

इस हफ्ते 5-6 लाख की राशि आने की संभावना, नहीं दी जाएगी कोई ढील : भुल्लर
तहसीलदार-1 ने बताया कि इस हफ्ते 5-6 लाख की राशि आने की संभावना है, क्योंकि कुछ लोग उनके दफ्तर से कैश जमा करवाने वाले चालान फार्म भरवाकर ले गए हैं ताकि पैसे जमा करवाकर रसीद भी जमा करवाई जा सके। उन्होंने कहा कि इस मामले में किसी को कोई ढील नहीं दी जाएगी और रिकवरी का काम पूरी गंभीरता से मुकम्मल करवाया जाएगा। 

 

 

अपना सही जीवनसंगी चुनिए| केवल भारत मैट्रिमोनी पर- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन