कांग्रेस 13 सीटें जीत हुई काबिज; ‘आप’ का नहीं खुला खाता

Edited By Punjab Kesari,Updated: 18 Dec, 2017 10:26 AM

congress win nagar panchayat election

नगर तलवंडी साबो की नगर पंचायत की चुनावों के  पोलिंग उपरांत घोषित नतीजों के अनुसार कांग्रेस पार्टी नगर पंचायत की कुल 15 सीटों में से 13 पर जीत हासिल कर नगर पंचायत पर काबिज हुई है। एक सीट शिरोमणि अकाली दल व एक सीट आजाद उम्मीदवार के हिस्से आई, जबकि आम...

तलवंडी साबो(मुनीष): नगर तलवंडी साबो की नगर पंचायत की चुनावों के  पोलिंग उपरांत घोषित नतीजों के अनुसार कांग्रेस पार्टी नगर पंचायत की कुल 15 सीटों में से 13 पर जीत हासिल कर नगर पंचायत पर काबिज हुई है। एक सीट शिरोमणि अकाली दल व एक सीट आजाद उम्मीदवार के हिस्से आई, जबकि आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुल सका। 

रिटर्निंग अधिकारी-कम-एस.डी.एम. बरिंद्र कुमार द्वारा घोषित नतीजों के अनुसार वार्ड नंबर 1 से कांग्रेसी प्रत्याशी बीबा गुलजिंद्र कौर ने 802 वोटों के बड़े अंतर से वरिष्ठ अकाली नेता बाबू सिंह मान की पत्नी बीबी मनजीत कौर को हराया। वार्ड नंबर 3 से कांग्रेसी प्रत्याशी गुरमीत कौर 319 वोटों से ‘आप’ की कुलविंद्र कौर को हराया, वार्ड नंबर 4 से कांग्रेसी प्रत्याशी अजीज खान ने 427 वोटों के अंतर से ‘आप’ के बलविंद्र सिंह, वार्ड नंबर 5 से कांग्रेसी प्रत्याशी अंग्रेज कौर ने 355 वोटों के अंतर से शिरोमणि अकाली दल की द्रोपदी कौर, वार्ड नंबर 6 से कांग्रेस के लखवीर सिंह ने 335 वोटों के अंतर से ‘आप’ के बलवंत सिंह, वार्ड नंबर 7 से कांग्रेस की कर्मजीत कौर ने 203 वोटों के अंतर से शिरोमणि अकाली दल की बीबी जसवंत कौर को, वार्ड नंबर 8 से कांग्रेस के मंगू सिंह ने 93 वोटों के अंतर से आजाद प्रत्याशी प्यारा सिंह  विजयी हुए।

वहीं वार्ड नंबर 9 से कांग्रेस की अंजना रानी ने 104 वोटों के अंतर से शिरोमणि अकाली दल की मीनाक्षी जिंदल, वार्ड नंबर 10 से आजाद प्रत्याशी एडवोकेट सतिंद्रपाल सिंह सिद्धू ने 234 वोटों के अंतर से कांग्रेस के नवदीप सिंह गोल्डी गिल, वार्ड नंबर 11 से कांग्रेस के हरबंस सिंह ने 497 वोटों के अंतर से शिरोमणि अकाली दल के मीठा सिंह, वार्ड नंबर 12 से कांग्रेस की संतोष रानी ने 205 वोटों के अंतर से भाजपा की गोलो कौर को, वार्ड नंबर 13 से कांग्रेस के बलकरण सिंह ने 330 वोटों के अंतर से सी.पी.आई. जसविंद्र सिंह, वार्ड नंबर 14 में शिरोमणि अकाली दल की बीबी शविंद्र कौर चट्ठा ने 75 वोटों के अंतर से कांग्रेस की बीबी गुरमेल कौर, वार्ड नंबर 15 में कांग्रेस के गुरतिंद्र सिंह रिंपी मान ने 376 वोटों के अंतर से शिरोमणि अकाली दल के बल्लम सिंह को हराकर चुनाव जीता। 

आजाद प्रत्याशी सिद्धू ने हराया यूथ कांग्रेस के हलका प्रधान को  
हालांकि कुल 13 प्रत्याशी विजेता रहने कारण कांग्रेस पार्टी नगर पंचायत पर काबिज होने में सफल हो गई है परन्तु नगर की 2 सीटों पर हार गई है। शहर की अहम सीट 14 नंबर वार्ड से यूथ अकाली दल के हलका प्रधान सुखबीर सिंह चट्ठा की माता व नगर पंचायत की पूर्व प्रधान बीबी शविंद्र कौर चट्ठा सख्त मुकाबले में कांग्रेसी प्रत्याशी गुरमेल कौर को हराकर चुनाव जीतने में सफल रही, जबकि वार्ड नंबर 10 से आजाद प्रत्याशी एडवोकेट सङ्क्षतद्रपाल सिंह सिद्धू ने यूथ कांग्रेस के हलका प्रधान गोल्डी गिल को 234 वोटों के अंतर से हराकर चुनाव जीता। 

बूथ कैप्चरिंग की कोशिश हुई असफल
कई वार्डों में पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों का सत्ता विरोधी पार्टियों के प्रत्याशियों प्रति व्यवहार पक्षपात वाला रहा। पोङ्क्षलग दौरान वार्ड नंबर 5 में बूथ कैप्चरिंग करने की कोशिश अकाली-भाजपा प्रत्याशी दौपदी कौर के विरोध के कारण असफल हो गई, इसी तरह वार्ड नंबर 1, 9 व 14 में अकाली-भाजपा प्रत्याशियों द्वारा जबकि 8 नंबर में एक आजाद प्रत्याशी ने सत्ता पक्ष के कारिंदों पर फर्जी वोट डालने संबंधी आरोप लगाए हैं। 

कई वार्डों में स्थिति बनी तनावपूर्ण
तलवंडी साबो के नगर पंचायत चुनाव आज वैसे तो शांतिपूर्ण मुकम्मल हो गए लेकिन फिर भी शहर में कई वार्डों में स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। समूह नगर में 75.81 प्रतिशत वोट पोलिंग होने की सूचना मिली है।  सुबह 8 बजे से वोट डालने का सिलसिला शुरू हुआ और लोग बड़े स्तर पर वोट डालने के लिए पहुंचे। शहर में सबसे संवेदनशील माने जाते वार्ड नंबर 14 में सुबह वोटिंग की शुरूआत पर अकाली-भाजपा समर्थकों ने सत्ता पक्ष पर फर्जी वोट डालने के आरोप लगाए परन्तु बाद में वोटिंग शांतिपूर्वक शुरू हो गई। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!