बैंक को अपने पैसे वापस लेने के लिए कर्जदार के घर के बाहर लगाना पड़ा धरना

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Dec, 2017 12:54 PM

bank employee protest

बैंक से कर्जा लेने के लिए लोग घंटों तक बैंक में खड़े रहने व कई-कई दिनों तक चक्कर लगाते हुए हमेशा दिख जाते हैं अगर वही लोग कर्जे के पैसे सही समय पर न दें तो बैंक उनकी प्रापर्टी से लेकर गारंटी के तौर पर रखी चीजों को जब्त कर लेते हैं परन्तु कभी आज तक...

बमियाल/पठानकोट (मुनीष): बैंक से कर्जा लेने के लिए लोग घंटों तक बैंक में खड़े रहने व कई-कई दिनों तक चक्कर लगाते हुए हमेशा दिख जाते हैं अगर वही लोग कर्जे के पैसे सही समय पर न दें तो बैंक उनकी प्रापर्टी से लेकर गारंटी के तौर पर रखी चीजों को जब्त कर लेते हैं परन्तु कभी आज तक ऐसा नहीं देखा कि किसी बैंक को ही कर्जदार से अपने पैसे लेने के लिए मजबूरन कर्जदार के घर के बाहर धरने पर बैठना पड़े। 

ऐसा ही हैरान कर देने वाला मामला जिला पठानकोट में उस समय देखने को मिला, जब लम्बे समय से बैंक से डिफाल्टर चल रहे कर्जदारों से पैसे वसूलने के लिए द पठानकोट प्राइमरी सहकारी खेतीबाड़ी विकास बैंक लिमिटेड को कर्जदार के घर के आगे धरने पर बैठकर प्रदर्शन करना पड़ा। द पठानकोट प्राइमरी सहकारी खेतीबाड़ी विकास बैंक लि. के जिला मैनेजर सुनील महाजन ने बताया कि खेतीबाड़ी विकास बैंक पंजाब की ओर से बैंक से डिफाल्टर चल रहे कर्जदारों से कर्जा वसूली हेतु मुहिम शुरू की गई है।

इसके चलते पी.ए.डी.बी. के सभी कर्मचारियों द्वारा आज गांव दरशोपुर में स्व. धर्म सिंह पुत्र अमीर सिंह के घर के आगे धरना लगाया गया। उन्होंने बताया कि स्व. धर्म सिंह के ऊपर 34 लाख रुपए का कर्जा बनता है तथा उनके परिवार की माली हालत भी अच्छी है परन्तु इसके बावजूद उनकापरिवार यह कर्ज नहीं चुका रहा है। इस दौरान उन्होंने बैंक के डिफाल्टर कर्जदारों से अपील की कि अगर वे बैंक के धरने प्रदर्शन से बचना चाहते हैं तो जल्द से जल्द बैंक में आकर अपना कर्जा लौटा दें।

बैंक कर्मचारियों की धमकियों के कारण पति की हुई मौत : सृष्टा देवी

इस संबंध में स्व. धर्म सिंह की पत्नी सृष्टा देवी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि उनकी माली हालत ठीक न होने के कारण उसके पति धर्म सिंह ने द पठानकोट प्राइमरी सहकारी खेतीबाड़ी विकास बैंक लिमिटेड पठानकोट से सन् 1998 में 13 लाख रुपए कर्ज के रूप में लिए थे, परन्तु उसके पति यह कर्ज समय पर नहीं चुका पाए। इसके कारण बैंक के कर्मचारी रोज उन्हें धमकियां देने लगे। इसके कारण उसके पति के साथ-साथ पूरा परिवार बहुत ही दहशत व खौफ में रहने लगा।

उन्होंने आरोप लगाया कि बैंक के कर्मचारी रोज उसके पति को फोन पर धमकियां देने के साथ-साथ उनके घर पर आकर उन्हें मानसिक व शारीरिक के तौर पर परेशान करने लगे। इसके कारण उसके पति की 2010 में हृदय गति रुकने से मृत्यु हो गई। उन्होंने बताया कि आज भी बैंक के कर्मचारियों द्वारा उन्हें बिना कोई नोटिस दिए उनके घर के आगे धरना देकर उसे मानसिक रूप से परेशान किया गया है और इसके चलते अगर उसे कुछ हो जाता है तो उसके जिम्मेदार बैंक कर्मचारी ही होंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!