आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने मनाया काला दिवस

  • आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन ने मनाया काला दिवस
You Are HereLatest News
Wednesday, November 15, 2017-10:40 AM

श्री मुक्तसर साहिब (तनेजा): पंजाब सरकार व शिक्षा विभाग द्वारा आज से सरकारी प्राइमरी स्कूलों में प्री नर्सरी क्लासें शुरू करने के खिलाफ ऑल पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन द्वारा राज्य भर में ब्लाक स्तर पर काले दुपट्टे लेकर व हाथों में काले झंडे पकड़कर काला दिवस मनाया गया। ब्लाक श्री मुक्तसर साहिब की आंगनबाड़ी वर्कर्ज व हैल्पर्ज ने बड़ी संख्या में एकत्रित होकर आज ब्लाक प्रधान शिंदरपाल कौर थांदेवाला की अध्यक्षता में ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी श्री मुक्तसर साहिब-2 जगसीर सिंह के खिलाफ सड़क पर बैठकर बारिश व पड़ रही भारी ठंड दौरान रोष प्रदर्शन किया व जोरदार नारेबाजी की। इस समय यूनियन की प्रांतीय अध्यक्ष हरगोङ्क्षबद कौर विशेष तौर पर पहुंचीं। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी सैंटरों के बच्चों को किसी भी कीमत पर सरकारी स्कूलों में नहीं ले जाने दिया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया कि सैंटरों के बच्चे छीने जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि प्री नर्सरी कक्षाएं आंगनबाड़ी सैंटरों में चलाई जाएं व वर्करों को नर्सरी टीचर का दर्जा दिया जाए। उन्होंने बताया कि राज्य भर में 130 के करीब ब्लाकों में शिक्षा कार्यालय समक्ष विरोध स्वरूप धरने-प्रदर्शन किए गए हैं। धरने दौरान शिक्षा विभाग का कोई भी अधिकारी या मुलाजिम बाहर नहीं आया। पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन की राज्य कमेटी के फैसले के अनुसार राष्ट्रीय अध्यक्ष हरगोबिंद कौर और ब्लाक अध्यक्ष ज्ञान कौर के दिशा-निर्देशों पर आंगनबाड़ी वर्करों और हैल्परों ने काले दुपट्टे और काले झंडे लेकर आज का दिवस काला दिवस के रूप में मनाया और ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अफसर के कार्यालय के समक्ष धरना दिया।

इस दौरान उन्होंने पंजाब सरकार के विरुद्ध नारेबाजी की। इस दौरान आंगनबाड़ी यूनियन के नेताओं ने कहा कि वे आंगनबाड़ी सैंटरों के बच्चों को किसी भी कीमत पर स्कूलों में नहीं जाने देंगे। उन्होंने सरकार से मांग की कि गत दिनों चंडीगढ़ में विभाग की मंत्री के साथ हुई बैठक का नोटीफिकेशन तुरंत जारी किया जाए नहीं तो 15 दिन का समय बीत जाने के बाद पंजाब आंगनबाड़ी मुलाजिम यूनियन द्वारा बड़े स्तर पर संघर्ष शुरू किया जाएगा। 

यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!